Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
National

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव समिति की सूचि कि जारी

January 11, 2020 08:24 PM
नई दिल्ली:- अग्रजन पत्रिका-  दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी यानि बीजेपी ने चुनाव समिति सूचि की जारी कर दी है। बीजेपी की ओर से जारी की गई इस सूचि में कुल 15 लोगों को शामिल किया गया है। इसमें कई बड़े नाम आपको देखने को मिलेंगे। मतलब साफ़ है कि बीजेपी इस बार दिल्ली चुनाव को लेकर किसी भी प्रकार की कोई ढील नहीं रखना चाहती है।
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी समेत सभी सांसदों को समिति का हिस्सा बनाया गया…..
15 नेता में प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम, केंद्रीय मंत्री हर्ष वर्धन, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, राष्ट्रीय मंत्री आरपी सिंह, महामंत्री संगठन सिद्धार्थन, लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी, लोकसभा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, लोकसभा सांसद मीनाक्षी लेखी, लोकसभा सांसद गौतम गंभीर, लोकसभा सांसद हंसराज हंस, नेता प्रतिपक्ष दिल्ली विधानसभा विजेंद्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा पूनम पराशर के नाम शामिल हैं।ज्ञात रहे कि, चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है जिसके मुताबिक 14 जनवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होगी और उसी के साथ नामांकन भरने का काम भी शुरू हो जाएगा।दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना की जाएगी।बतादे कि, 5 साल पहले 2015 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी। इस बड़ी जीत के बाद आप के कर्ताधर्ता अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री बने थे।ध्यान रहे कि, जो तीन से सीटें आप नहीं जीत पाई थी वह सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में गई थीं|कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पायी थी।वहीँ, 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी साट लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी और वोट प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस दूसरे नंबर पर पहुंच गई थी जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कोरोना मामलों की संख्या करीब एक लाख पहुंच गई है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या करीब 72000 हो गई है-- अरविंद केजरीवाल ,
आपने दुनिया को अपनी बहादुरी दिखाई पीएम नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में जवानों को संबोधित किया। वहां बोलते हुए पीएम ने कहा कि भारत के जवानों ने दुनिया को अपनी बहादुरी दिखा दी। मोदी ने अपने संबोधन में चीन को भी खूब सुनाया कहा अब विस्तारवाद का जमाना नहीं है।
देश को संबोधित कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। कोरोना से लड़ते-लड़ते ऑनलॉक 2 में प्रवेश कर रहे हैं । सर्दी खांसी बुखार के मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं ऐसे मौसम में अपना ज्यादा ध्यान रखे।
रेडियो पर "मन की बात" कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की कोरोना महामारी से लेकर लद्दाख पर बात
पीवी नरसिम्हा राव "जयंती बिशेष" भारत की आर्थिक ताकत की नींव रखने और विदेश नीति को नई दिशा देने वाले प्रधानमंत्री* दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून ने दी दस्तक, पहली बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत* मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीनों सीटों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, ICU में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया, मैक्स अस्पताल में शिफ्ट करने की तैयारी। फिलहाल, जहां सरकार चीन को पैसों की मार मारने जा रही है वहीं भारत देश में रहने वाले लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में बॉलीवुड की कई नामी हस्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।