Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

-- कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार की जनहितैषी स्कीमें नारों, दीवारों, होर्डिंग की बजाय धरातल पर नजर आनी चाहिए।

November 14, 2019 09:27 PM
अम्बाला, 14 नवम्बर।- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-         कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार की जनहितैषी स्कीमें नारों, दीवारों, होर्डिंग की बजाय धरातल पर नजर आनी चाहिए।  विज कैबिनेट मंत्री बनने के बाद अम्बाला छावनी के सर्कट हाऊस में पहुंचे थे जहां पर उनका उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन की ओर से उनका स्वागत किया। इस मौके पर भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे, जिन्होंने उत्साह एवं गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया।  
                कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में कहा कि काम किया है काम करेगें, के नारे पर चलकर आगे बढ रहे है और जनता के आर्शीवाद से अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में रिकार्ड तोड़ विकास के काम करवाये गये है। उन्होने कहा कि विकास कार्यो के लिए नई योजना तैयार की जाएगी और अगले दस दिनों में विकास कार्यो की समीक्षा की जाएगी तथा विकास कार्यो में तेजी लाई जाएगी। उन्होने कहा कि पिछले कार्यकाल में उन्होने साढे अठारह सौ करोड़ रूपये की राशि से विकास के काम करवाये है तथा विकास के कामों को आगे बढाने का काम किया जाएगा। उन्होने यह भी कहा कि उन्हे जनता के काम चाहिए और उनके लिए जनता के हित सर्वोपरि है इसलिए जो अधिकारी/कर्मचारी काम नहीं करेगा, उसके खिलाफ कार्यवाही करने से वे नहीं चुकेगें। उन्होनेंं यह भी कहा कि जिला में रहना होगा तो काम करना होगा। सभी मिलकर काम करेगें और योजनाओं को परिणत करेगें। श्री विज ने कहा कि अम्बाला छावनी से डैरीयां स्थानांतरित करने के लिए अधिकारी एक बेहतरीन योजना तैयार करें। उन्होंने कहा कि पराली एवं फाने व धान के अवशेष किसान न जलाये तथा किसानों को इस बारे में जागरूक किया जाए। इसके लिए जिला प्रशासन एक रूप रेखा तैयार करे जिससे किसानों को कोई दिक्कत न आये। सरकार की योजना अनुसार किसानों को सबसीडी देने की योजना को अमली जामा पहनाये। इसके साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक एवं पोलोथीन पर प्रतिबंध लगाने के लिए भी योजना तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार योजनाएं बनाती है लेकिन योजनाओं को सही प्रकार से क्रियान्वित करके आम व्यक्ति तक उनका लाभ पहुंचाना अधिकारियों की जिम्मेवारी है।
                    इससे पूर्व यहां पहुंचने पर उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कैबिनेट मंत्री अनिल विज का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन विकास कार्यो को अमली जामा पहनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। सभी योजनाओं को एक नया रूप देने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री अनिल विज के निर्देशानुसार स्कीमों को अमली जामा पहनाया जाएगा। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, अम्बाला कैंट के एसडीएम सुभाष चंद सिहाग, अम्बाला शहर की एसडीएम गौरी मिढ्ढा, एस्टेट ऑफिसर डा. किरण सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।
              इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कार्यकर्ताओं को भी सम्बोंधित किया। उन्होने कहा कि कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान मिलेगा और कार्यकर्ता भी जनहित के कार्यो एवं योजनाओं को लाभ दिलवाने में पात्र लोगों को जानकारी देने के साथ-साथ उनका सहयोग करें।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*