Thursday, December 03, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
International

खुशहाल परिवारों के पढ़े-लिखे युवकों का आतंकी बनना है श्रीलंका की फ्रिक की नई वजह

April 24, 2019 11:20 PM

श्रीलंका की सबसे बड़ी चिंता है कि वहां अच्छे खाते-कमाते परिवारों के पढ़े-लिखे युवाओं में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का चलन बढ़ रहा है. रक्षा राज्य मंत्री रूवान विजेवर्धने ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, “आत्मघाती हमलावरों (सुसाइड बॉम्बर्स) के इस ग्रुप में अधिकतर काफ़ी पढ़े लिखे और मध्यम या उच्च मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखते हैं. इसलिए वे आर्थिक रूप से किसी पर निर्भर नहीं है. उनके परिवारों की माली हालत काफ़ी मज़बूत है. यही चिंता का विषय है.”

विजेवर्धने के मुताबिक सुसाइड बॉम्बर्स में से एक ब्रिटेन में पढ़ा और उसने पोस्ट ग्रेजुएशन ऑस्ट्रेलिया से किया. जांचकर्ता पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उसका माइंडवॉश विदेश में रहने के दौरान ही किया गया या वापस श्रीलंका आने के बाद. जांचकर्ता ये भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इनकी फंडिंग के तार कहां से जुड़े थे. ये भी जांच के पहलुओं में से एक है कि इनका संबंध सीधे आतंकी संगठन ISIS से था या ये सिर्फ़ ISIS से प्रभावित थे. विजेवर्धने ने कहा, “मैं समझता हूं कि ग्रुप से जुड़े कुछ युवाओं ने और देशों में भी शिक्षा हासिल की. उनके पास डिग्रियां हैं, LLMs (क़ानून की डिग्रियां), वो काफ़ी पढ़े लिखे हैं.”  

श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट्स में मरने वालों की संख्या 359 पहुंच चुकी है जिनमें 39 विदेशी नागरिक थे. पुलिस ने अब तक 90 लोगों को गिरफ्तार किया है. 32 CID की हिरासत में हैं और बाकी विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कैद हैं. भारत लगातार ऐसे हमलों और भविष्य में इनके दोहराए जाने की संभावना को लेकर श्रीलंका को इंटेलीजेंस इनपुट्स देता रहा है. श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने मंगलवार को आगाह किया कि विस्फोटकों के साथ कुछ संदिग्ध अब भी पकड़ में नहीं आ सके हैं. रक्षा राज्य मंत्री विजेवर्धने ने दावा किया कि अगले कुछ दिनों में और गिरफ्तारियां संभव हैं.  

Have something to say? Post your comment
More International News
किस्मत हो तो ऐसी* *👉जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इनकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति* WHO की चेतावनी, लॉकडाउन से ढील देने में जल्दबाजी से फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण
---मैटरहॉर्न पर्वत पर एक हजार मीटर का तिरंगा बनाकर स्विट्जरलैंड ने भारत की एकजुटता की यूं तारीफ
---डोनाल्ड ट्रंप की चीन को खुली चेतावनी, संक्रमण फैलाने के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं
---करतारपुर साहिब में तेज हवाओं से गुरुद्वारे के गुंबद क्षतिग्रस्त, इमरान सरकार पर खड़े हुए सवाल
---COVID 19: धार्मिक नेता के जनाजे में शामिल हुए 50,000 लोग, तस्लीमा नसरीन ने कहा-सरकार बेवकूफ है
ट्रंप ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, बगदादी के बाद उसका उत्तराधिकारी भी ढेर
UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली
भूकंप से पाकिस्तान और PoK में भारी तबाही, 19 लोगों की मौत, 300 घायल
PAK को ट्रंप ने दिया झटका, इमरान के सामने कहा- भारत से रिश्ते अच्छे