Friday, December 04, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
मनीमाजरा पुलिस ने करोना जागरूकता के लिए की मार्किट एसोसिएशन के साथ मीटिंग पंचकूला की मार्किटों से दुकानों के बाहर बरामदों मे से सभी प्रकार के अतिक्रमण हटाने को लिखा गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार की लूट के मामले में आरोपियो को क्राईम ब्रांच पचंकूला ने किया काबूलोगों को स्वच्छता रखने की दिलाई गई शपथ हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र हुड्डा ने पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल के भाई की श्रद्धांजलि सभा में पहुंच पुष्पांजलि अर्पित की कृषि मंत्री की बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को किसान नेताओं से बातचीत करके समस्या का तुरंत हल करना चाहिए - राहुल गर्ग पचकूला में 20 की 20 सीटों पर जीत हांसिल कर एक नया इतिहास बनायेंगे : कैप्टन अभिमन्यु भगवान श्री विश्वकर्मा नमन समारोह का आयोजन
 
 
 
International

PAK सेना ने बोला सफेद झूठ, अब कहा- हमारी गिरफ्त में सिर्फ एक भारतीय पायलट

February 27, 2019 10:17 PM

पाकिस्तान झूठ बोलने में कितना माहिर है, ये पूरी दूनिया जानती है. वह खुद भी अपनी हरकतों से यह साबित करता रहता है कि उसे सच पसंद नहीं है. अब एक बार फिर पाकिस्तान की सेना के प्रवक्ता ने खुद यह प्रमाण दिया है कि उनकी धरती पर भारत के खिलाफ जितना झूठ बोला जाता है. भारत के एक्शन से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार को वायुसीमा का उल्लंघन करते हुए भारत में अटैक करने का प्रयास किया.

पाकिस्तान के तीन एयरक्राफ्ट एलओसी पार कर जब भारतीय सीमा में आए तो उन्हें वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, पाकिस्तान एयरक्राफ्ट को खदेड़ते हुए भारतीय वायुसेना का एक विमान और एक पायलट लापता हो गया. लेकिन पाकिस्तान ने दावा किया कि भारत के दो पायलट उसकी हिरासत में हैं और भारतीय वायुसेना के दो विमान मार गिराए हैं.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि हमारा प्लान भारतीय सेना या नागरिक को नुकसना पहुंचाना नहीं था. उन्होंने कहा कि जब हमने अपने टारगेट ले लिए तो भारतीय वायुसेना के दो जहाज लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर पाकिस्तान की हद में आ गए, जिन पर पाकिस्तानी वायुसेना ने अटैक किया और उन्हें मार गिराया.

आसिफ गफूर ने बताया कि इन दो विमानों में एक का मलबा पाकिस्तानी सरहद में गिरा, जबकि दूसरा भारतीय सीमा में ध्वस्त हुआ. इसके साथ ही आसिफ गफूर ने यह भी दावा किया कि दो पायलट को हमारी सेना ने हिरासत में ले लिया. एक उनमें से जख्मी थे, जिन्हें इलाज के लिए भेजा गया है, और दूसरे पायलट हमारी हिरासत में है.

अपने झूठ का किया खुलासा

पाकिस्तानी सेना के नुमाइंदे ने अब बड़ी बेशर्मी से अपने ही बयान को गलत करार दिया है. मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर बताया है कि पाकिस्तान की हिरासत में केवल एक पायलट है. उन्होंने दावा किया कि भारतीय पायलट हमारी हिरासत में है और उनके साथ मिलिट्री नियमों को ध्यान रखते हुए बर्ताव किया जा रहा है.

यानी बुधवार दोपहर आसिफ गफूर ने वीडियो संदेश में मीडिया के सामने दो भारतीय पायलट को हिरासत में लेने का जो दावा किया था, वह उन्होंने खुद ही खोखला साबित कर दिया. बता दें कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने आधिकारिक बयान में एक पायलट और एक विमान के लापता होने की बात कही थी, जिसके बाद पाकिस्तान ने अपना बयान बदलते हुए कहा कि उनकी हिरासत में एक ही पायलट है.

Have something to say? Post your comment
More International News
किस्मत हो तो ऐसी* *👉जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इनकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति* WHO की चेतावनी, लॉकडाउन से ढील देने में जल्दबाजी से फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण
---मैटरहॉर्न पर्वत पर एक हजार मीटर का तिरंगा बनाकर स्विट्जरलैंड ने भारत की एकजुटता की यूं तारीफ
---डोनाल्ड ट्रंप की चीन को खुली चेतावनी, संक्रमण फैलाने के परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं
---करतारपुर साहिब में तेज हवाओं से गुरुद्वारे के गुंबद क्षतिग्रस्त, इमरान सरकार पर खड़े हुए सवाल
---COVID 19: धार्मिक नेता के जनाजे में शामिल हुए 50,000 लोग, तस्लीमा नसरीन ने कहा-सरकार बेवकूफ है
ट्रंप ने ट्वीट कर किया बड़ा ऐलान, बगदादी के बाद उसका उत्तराधिकारी भी ढेर
UAE ने अंतरिक्ष में अपना पहला एस्ट्रोनॉट भेजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले- हमें प्रेरणा मिली
भूकंप से पाकिस्तान और PoK में भारी तबाही, 19 लोगों की मौत, 300 घायल
PAK को ट्रंप ने दिया झटका, इमरान के सामने कहा- भारत से रिश्ते अच्छे