Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

यदि नौकरी लगवाना है छोरा, तो देकर नोटों का बोरा, पर्चा छोड़ दो बिल्कुल कोरा - दीपेंद्र हुड्डा

December 03, 2021 07:13 PM

पंचकुला, 3 दिसंबर।- सत्यनारायण गुप्ता- सांसद दीपेंद्र हुड्डा आज एचपीएससी और एचएसएससी भर्ती घोटाले के खिलाफ हरियाणा युवा कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और उन्होंने सरकार को देश के संभवतः सबसे बड़े इस भर्ती घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज की निगरानी में सीबीआई से कराने के लिये 15 दिन का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि यदि 15 दिन में सरकार ने सीबीआई जांच का एलान नहीं किया और 15 दिन में अगर भर्ती घोटाले के एक-एक दोषी का नाम उजागर नहीं किया तथा हरियाणा के लाखों नौजवानों से माफ़ी नहीं मांगी तो 15 दिन बाद यानी 19 दिसंबर को सोनीपत में बड़ी युवा आक्रोश रैली की जायेगी। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में हुए भर्ती घोटाले ने संभवतः देश के सारे घोटालों को पीछे छोड़ दिया। मध्य प्रदेश का व्यापम घोटाला भी इस घोटाले के आगे बौना हो गया। उन्होंने युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा को इस सफल आयोजन की बधाई दी और कहा कि किसानों की लड़ाई तो जीत ली, अब नौजवानों की लड़ाई जीतनी है। दीपेंद्र हुड्डा ने जय जवान, जय किसान, जय संविधान, जय नौजवान का नारा दिया।

 

 

 

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने वहां मौजूद हरियाणा के नौजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि ये तो ट्रेलर है। आज धरने के माध्यम से नौजवानों ने अपनी आवाज इस बहरी सरकार के कान तक पहुंचाने का काम किया है। युवाओं का पसीना हरियाणा में बदलाव लेकर आयेगा। ये सरकार किसान आंदोलन के समय भी खुद को ताकतवर बताती थी और एक कदम पीछे न हटने की बात कहती थी लेकिन, जब किसान उठ खड़ा हुआ तो ये सरकार कलाबाजी खाकर पीछे भाग गयी।

 

 

 

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा का युवा देश की सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर की मार झेल रहा है। हर महीने सीएमआईई और हर साल भारत सरकार के नीति आयोग की रिपोर्ट में यदि भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी किसी प्रदेश में है तो वो हरियाणा में है। ईमानदारी का ढोल पीटने वाली इस सरकार का ढोल फट चुका है और उस ढोल में भर्तियों के लीक पेपर, नोटों के बंडल और कोरी आंसर शीट निकल रही है। रोजगार के मामले में हरियाणा लोक सेवा आयोग तथा हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग दोनों के बारे में हरियाणा के नौजवानों की जुबान पर एक ही बात है कि नौकरी लगवाना है छोरा तो देकर नोटों का बोरा, पर्चा छोड़ दो बिल्कुल कोरा, फिर पीटो ईमानदारी का ढिंढोरा।

 

 

 

उन्होंने कहा कि एचपीएससी में डिप्टी सेक्रेटरी की पोस्ट ही नहीं है। एचपीएससी में पहली बार ये पद बनाया गया फिर उस अधिकारी को इस पद पर बैठाया गया जिसके पास से करोड़ों रुपये बरामद हुए। पेपर लीक और भर्ती गिरोह की तरह काम चल रहा था। प्रदेश में 2 दर्जन से ज्यादा पेपर लीक हुए। जिस कंपनी का नाम पेपर लीक घोटाले में आया उनको दोबारा ठेका दे दिया गया। उन्होंने सवाल किया कि इस अधिकारी को किसकी ओर से अभयदान मिला हुआ था कि करोड़ो रुपया दफ्तर में लेने में भी इसे भय नहीं था। एचपीएससी अधिकारियों के पास से 3 करोड़ 60 लाख रुपये पकड़े गये। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ऊपर के संरक्षण के बगैर कोई भी अधिकारी निर्भीक होकर करोड़ों रुपये की घूस दफ्तर में नहीं ले सकता। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि किसने ये पद बनाया और इस अधिकारी को लगाया। दीपेंद्र हुड्डा ने बताया कि इस अधिकारी से पूछताछ में रेट लिस्ट सामने आयी। हर पेपर के रेट तय थे। डेंटल सर्जन के 35 से 40 लाख, स्टाफ नर्स के 20 लाख, एएनएम के 10 लाख के रेट तय थे।

 

 

 

सांसद दीपेंद्र ने कहा कि 2014 तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश में सबसे आगे था। रोजगार के मामले में हरियाणा दूसरे प्रदेशों को रास्ता दिखाता था। दूर दूर से लोग हरियाणा में रोजगार के लिये आते थे। लेकिन आज देश के औसत बेरोजगारी से 4 गुना ज्यादा यानी देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी झेल रहे युवाओं पर अब तक के सबसे बड़े भर्ती घोटाले की मार पड़़ रही है। 8 साल से प्रदेश में कोई नया निवेश, नयी फैक्ट्री नहीं लगी। इंटरनेशनल एयरपोर्ट, रेलकोच फैक्ट्री जैसी हरियाणा की बड़ी और मंजूरशुदा परियोजनाएं दूसरे प्रदेशों में चली गयीं। पूरे प्रदेश से नया तो दूर पुरानी फैक्ट्री का भी पलायन हो गया। 

 

 

 

इस दौरान हरियाणा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि जब तक सरकार भर्ती घोटाले की जांच सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग नहीं मानेगी, हरियाणा युवा कांग्रेस इस लड़ाई को सड़कों पर लड़ती रहेगी। इस अवसर पर विधायक वरुण मुलाना, हरियाणा युवा कांग्रेस प्रभारी सीबी चौहान, हरियाणा युवा कांग्रेस के नवचयनित प्रधान दिव्यांशु बुद्धिराजा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सचिन कुंडू, पूर्व विधायक लहरी सिंह, पूर्व विधायक नरेश सेलवाल, पूर्व विधायक सुल्तान सिंह जडोला, पवन जगत, बलराम डांगी, विकास सहारण, पंजाब के हरचरण बरार, इंटक प्रधान, विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, अन्य पदाधिकारी समेत हजारों युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*