Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

स्कूल में बहुउद्देशीय हाल के निर्माण व अन्य विकास कार्यों के लियेे स्वैच्छिक कोष से 50 लाख रुपये की राशि देने की, की घोषणा-गुप्ता

July 28, 2021 04:07 PM

पंचकूला, 28 जुलाई- सत्य सत्यनारायण गुप्ता- हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सार्थक माॅडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 12ए में लगभग 90 लाख रुपये की लागत से निर्मित नये ब्लाॅक का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल में बहुउद्देशीय हाल के निर्माण व अन्य विकास कार्यों के लिये अपने स्वैच्छिक कोष से 50 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की।

 श्री गुप्ता ने इस अवसर पर मां सरस्वती के चरणों में पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्जवलित किया। इस अवसर पर उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती उर्मिला देवी भी उपस्थित थी।

 श्री गुप्ता ने कहा कि आज इस नये ब्लाॅक का उद्घाटन करते हुये उन्हें खुशी हो रही है। इस ब्लाॅक में कंप्यूटर लैब, साईस लैंब के अलावा आॅर्ट एंड क्राफ्ट के क्लास रूम स्थापित की जायेगी। उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं से सार्थक स्कूल के विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने में सहायता मिलेगी और बच्चे राज्य स्तर पर स्कूल का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि सार्थक स्कूल जिला पंचकूला का गौरव है। उन्होंने कहा कि सार्थक स्कूल में विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने पर विशेष ध्यान दिया जाता हैं ताकि वह यहां से अच्छी शिक्षा ग्रहण कर प्रदेश व देश का नाम रोशन कर सकेे। 

 श्री गुप्ता ने अपने स्कूल के दिनों की याद को सांझा करते हुये कहा कि जब वे डीएवी सेक्टर-8 चंडीगढ में पढ़ते थे तो वहां शिक्षकों द्वारा पढाई में कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान देकर उनकी शिक्षा में सुधार लाने का प्रयास किया जाता था। इसी प्रकार सार्थक स्कूल में भी शिक्षक अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देकर, अतिरिक्त क्लास व कोचिंग के माध्यम से विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाते है।

 उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में 131 संस्कृति स्कूल स्थापित किये गये है जिसमें से 6 प्राइमरी संस्कृति स्कूल पंचकूला में चल रहे है। राज्य सरकार का प्रयास है कि इन स्कूलों में अच्छे अध्यापकों की नियुक्ति कर विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान की जाये ताकि यहां के विद्यार्थी निजी स्कूलों के विद्यार्थियों से आगे निकल सके। 

पर्यावरण संरक्षण के महत्व पर प्रकाश डालते हुये श्री गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में वृक्षारोपण अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में 3 करोड़ पेड लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। श्री गुप्ता ने कहा कि कल स्वयं उन्होंने आईटीबीपी और अन्य कई स्थानों पर पौधारोपण किया हैं। उन्होंने जिलावासियों व प्रदेशवासियों ंसे अपील की कि वे अधिक से अधिक संख्या मे पेड लगाये और साथ ही उनकी देखभाल करें।

 उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुये सभी को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी एसओपी का दृढता से पालन करना चाहिये ऐसा करके हम कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोक सकते है।

 इस अवसर पर पंचकूला के डीईओ उर्मिला देवी ने हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को शाॅल भेंट कर सम्मानित किया और सार्थक स्कूल के प्रिंसीपल पवन गुप्ता ने विधानसभा अध्यक्ष को विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतीमा भेंट की। सार्थक स्कूल के प्रिंसीपल पवन गुप्ता द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को स्कूल के लिये अन्य आवश्यक मांगों पर श्री गुप्ता ने आश्वासन दिया कि उनकी ओर से हर संभव सहायता की जायेगी।  

 इस अवसर पर जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निरूपमा कृष्णन, डीपीसी सत्यपाल कोशिक, डिप्टी डीईओ संध्या छिकारा, प्रचार्या डाईट महासिंह सिंधु, खंड शिक्षा अधिकारी बरवाला कुलभूषण शर्मा, संस्कृति स्कूल की पिं्रसीपल रेणु गुप्ता, बीजेपी के जिला प्रधान अजय शर्मा, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद हरेंद्र मलिक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*