Tuesday, April 16, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

डीसी अशोक कुमार शर्मा ने मंगलवार को साहा गैस इंटरप्राईजिज व कामधेनू कॉम्पलैक्स का किया निरीक्षण--

May 04, 2021 06:41 PM

अम्बाला, 4 मई:- कोविड-19 के दृष्टिगत जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रूप से होती रहे, किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए चल रहे कार्यों की निरंतरता में उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने मंगलवार को साहा इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित साहा गैस इंटरप्राईजिज (ऑक्सीजन गैस एयर प्लांट) का निरीक्षण करते हुए यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सम्बन्धित एंजैसी के प्रतिनिधियों को अधिक से अधिक गैस तैयार करने के निर्देश दिये तथा कहा कि प्रतिदिन 100 ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर स्पेयर भी रखे जाएं ताकि समय पर जरूरतमंदों को दिए जा सकें।

उपायुक्त अशोक कुमार ने इस मौके पर बताया कि जिले में कोविड-19 के मद्देनजर ऑक्सीजन की किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, इसके लिए आज यहां का दौरा किया गया। उन्होंने बताया कि गत रात्रि भी ऑक्सीजन कार्य के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित कार्यों को लेकर देर रात तक जिला प्रशासन कार्य करता रहा और जहां पर ऑक्सीजन गैस की सप्लाई की निर्धारित मापदंडों के तहत जरूरत थी वहां पर उसे मुहैया करवाने का काम भी किया गया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी के समय हमें बेहतर समन्वय के साथ कार्य करते हुए अपनी डयूटी का निर्वाह करते हुए लोगों के जीवन को भी सुरक्षित करना है।

उपायुक्त ने साहा गैस इंटरप्राईजिज के प्रतिनिधि को कहा कि वे निर्धारित मापदंडों के तहत जो हिदायतें है उसके अनुसार ही सप्लाई देना सुनिश्चित करेंगे। उपायुक्त ने उनसे प्रतिदिन के हिसाब से यहां पर कितने ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर तैयार करने की क्षमता है, के साथ-साथ अन्य महम्वपूर्ण जानकारी ली। उपायुक्त ने सम्बन्धित प्रतिनिधि को कहा कि वे 100 ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर स्पेयर रखते हुए मुलाना भिजवाना सुनिश्चित करेेंगे। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर भी कोई लापरवाही नजर आती है तो वे प्लांट को जिला प्रशासन द्वारा टेक ओवर करने काम किया जायेगा। सम्बन्धित प्रतिनिधि ने बिजली की समस्या के बारे उपायुक्त को अवगत करवाया। उपायुक्त ने तुरंत मौके पर ही बिजली बोर्ड के कार्यकारी अभियंता को फोन पर निर्देश दिये कि यहां पर बिजली सुचारू रूप से चलनी चाहिए ताकि ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर तैयार करने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। उपायुक्त ने आरटीए गौरी मिड्डा को प्लांट संबधी तमाम गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिये।

इसके उपरांत उपायुक्त ने कामधेनू कॉम्पलैक्स का भी निरीक्षण किया। सम्बन्धित प्रतिनिधि ने उपायुक्त को बताया कि यहां पर नवनिर्मित प्लांट व मशीन के माध्यम से प्रतिदिन 700 ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर तैयार करने का काम किया जायेगा। उन्होंने तमाम प्रक्रिया के बारे में उपायुक्त को अवगत करवाया। इस मौके पर उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान साहा गैस इंटरप्राईजिज व कामधेनू कॉम्पलैक्स का जायजा लेने के बाद बताया कि जिले में इस महामारी के समय ऑक्सीजन गैस की कमी न हो, इसके लिए दोनों स्थानों का दौरा किया गया है। उन्होंने बताया कि साहा गैस एंजैसी से प्रतिदिन 460 ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर व नवनिर्मित कामधेनू कॉम्पलैक्स 700 ऑक्सीजन गैस सिलैण्डर तैयार करने का कार्य किया जायेगा। कामधेनू कॉम्पलैक्स के प्रतिनिधि ने एक सप्ताह के भीतर इस कार्य को करना सुनिश्चित करने के लिए उन्हें आश्वस्त किया है। इस मौके पर आरटीए गौरी मिड्डा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, बीडीपीओ डा0 दलजीत सिंह के साथ-साथ अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*