Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Panchkula

174 लोगो के बिना मास्क के काटें चालान

May 02, 2021 08:48 PM

पचंकूला पुलिस नें वीकेंड लॉकडाउन के दौरान दिन बीते दिन शनिवार को आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत दो मामलें दर्ज करके आरोपी को किया गिरफ्तार व 174 लोगो के बिना मास्क के काटें चालान

 

                    पुलिस प्रवक्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि पचंकूला क्षेत्र में 30 नाके लगाकर वीकेंड लॉकडाउन पर चैकिग की जा रही है तथा बेवजह बाहर घुमनें पर होगी धारा 188 आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के तहत होगी कार्यवाई । लॉकडाउन की अवधि को आज प्रदेश सरकार के आदेशानुसार बढा दिया गया है । ताकि इस कोविड-19 के सक्रमण की को रोका जा सकें । इस पर पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा नें सख्त निर्देश दिए गयें है कि कोविड-19 के नियमों की उल्लंघना करनें वालों को बख्शा नही जायेगा ।

 

 

 

हरियाणा सरकार ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत राज्य में सात दिन के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। गृह विभाग की तरफ से पूरे राज्य में सात दिन का लॉकडाुन लगान का फैसला लिया गया है। 3 मई सोमवार से लेकर सात दिन के लिए यह लॉकडाउन लगाया गया है। 3 मई दिन सोमवार से 7 दिन के लिए सारे हरियाणा में पूर्ण लॉक डाउन घोषित किया गया है आपदा प्रबंधन की राज्य कार्यकारी कमेटी के चेयरमैन हरियाणा के मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं। निर्देशों में कहा गया है कि उक्त जिलों में सभी नागरिक घरों में ही रहें । किसी भी नागरिक को उक्त अवधि में पैदल या किसी वाहन से सडक़ पर या सार्वजनिक स्थान पर घूमने की अनुमति नहीं होगी ।

 

 -बेवजह घुमनें वालो पर धारा 188 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत होगी कार्यवाई :- राज्य सरकार के द्वारा जारी किये गये निर्देशो के तहत बेवजह घुमनें वालें के खिलाफ धारा 188 भा0द0स0 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज करके कार्यवाई की जायेगी । सावधान रहें । पचंकूला पुलिस के द्वारा कोविड-19 के नियमों की पालना करनें हेतु सख्ती से पालना करनें हेतु की जा रही है सख्त कार्यवाई ।

 

वीकेंड शनिवार के दिन लॉकडाउन की उल्लघना करनें वालों के खिलाफ कार्यवाई :- पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा (आई.पी.एस.) नें निर्देश दिए गये कि अगर कोई दुकानदार चोरी छुपके से सामान बेचता है तो उसके खिलाफ भी धारा 188 व आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जायेगा । पचंकूला पुलिस की टीम पुलिस चौकी सैक्टर 10 व इन्सीडैन्ट कमाण्डर के द्वारा KFC सैक्टर 09 पचंकूला के मैनेजर के द्वारा कल दिनाक 01 मई को अवैध रुप से दुकान खोलकर ग्राहको को सामान बेचा जा रहा था । जो पुलिस की टीम नें मौका पर जाकर KFC सैक्टर 09 पचंकूला के मैनेजर को गिरफ्तार करके मैनेजर के खिलाफ धारा 188/269/270/ भा0द0स0 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मामला दर्ज किया गया ।

 

-अवैध रुप शराब की तस्करी करनें वालें के खिलाफ धारा 188/269/270 भा0द0स0 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत किया मामला दर्ज व काबू की अवैध शराब :- कल दिन शनिवार को पुलिस चौकी सैक्टर 16 की टीम नें अवैध शराब की 24 बोतल अग्रेजी, 428 देसी शराब के पव्वें, 72 हाफ अग्रेजी शराब, बरामद की गई । तथा आरोपी के खिलाफ धारा 188/269/270 भा0द0स0 व आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005, हरियाणा आबकारी अधिनिय सशोंधन 2020 के तहत मामला दर्ज किया गया ।

 

-बिना मास्क का पाया जानें पर होगी सख्त कार्यवाई :- वीकेंड लॉकडाउन शनिवार के दिन जिला क्षेत्र में 30 नाके लगाये गये थें । जो नाकों पर कडी सख्ताई व चैकिग की जा रही है जो पुलिस की टीम नें कल दिन शनिवार को 174 लोगो के काटें चालान पचंकूला पुलिस नें अब तक 26532 लोगो के चालान काटे जा चुके हैं ।

 

-लापरवाह ना बनें :- बढते सक्रमण कोरोना महामारी के दौरान लापरवाह ना बनें । राज्य सरकार द्वारा जारी किये कोविड-19 नियमों की पालना करें तथा पुलिस का सहयोग करें । ताकि इस महामारी को बढनें से रोका जा सकें । इसके बावजुद भी कुछ शरारती तत्व लापरवाह हो रहें है जिसको देखते राज्य सरकार नें नाईट कर्फयु, भीडभाड वाली मार्किट को बन्द करवानें व वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत की जा चुकी है ताकि इस महामारी पर नियत्रण पाया जा सकें ।

 

वीकेंड लॉकडाउन की पालना हेतु लगाये 30 पुलिस नाकें :- पचंकूला पुलिस नें लॉकडाउन नाके के दौरान चैकिंग :- पचंकूला पुलिस नें पचंकूला क्षेत्र में 30 पुलिस नाकें लगाये गये है जिन नाको पर पुलिस तैनात है आनें जानें वालें वाहनों को पुर्ण रुप से चैकिग की जा रही । बिना प्रमीशन के पाए जानें पर कोविड-19 के सक्रमण की उल्लघना पाए जानें पर कार्यवाई अमल में लाई जायेगी । इसके साथ पुलिस उपायुक्त पचंकूला नें निर्देश दिए गये कि कोविड-19 के नियमों की पालना सम्पुर्ण रुप से हो व कोविड-19 के नियमों की उल्लघना करनें वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जायें ।

 

ए.सी.पी. श्री विजय कुमार नैहरा ( HPS) चैकिग व दिशा निर्देश देते हुए :-

 

-विवाह शादी समारोह के दौरान चैकिग करते हुए क्या कोविड-19 के नियमों की पालन की जा रही है या नही :- जिला प्रशासन के द्वारा दी गई शादी समारोह की अनुमति बार पुर्ण रुप पुलिस की टीम मौका पर जाकर पुर्णता से चैकिंग की जा रही है । इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई कोविड-19 के सम्बन्ध में उल्लंघना पाई गई तो उसके खिलाफ कडी कार्यवाई अमल में लाई जायेगी ।

आज दिनाक 02 मई 2021 को इन्सीडैन्ट कमांडर कोविड विरेन्द्र पुनिया के द्वारा चैकिग के दौरान लगे लाकडाऊन के दौरान 24*7 सैक्टर 11 पचंकूला शोरुम में मैनेजर नरेश कुमार पुत्र जय किशन वासी रविन्द्रा ईन्कलैव बलटाना जीरकपुर ग्राहको को सामान बेच रहा था जो । पुलिस की टीम नें मौका पर जाकर लगे लाकडाऊन के दौरान ग्राहको को सामान बेचकर धारा 188,269,270 IPC वा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की उल्लघना की जा रह थी । जो 24*7 के मेनेजर नरेश कुमार पुत्र जय किशन वासी रविन्द्रा ईन्कलैव बलटाना जिरकपुर जिला मौहाली के खिलाफ धारा 188,269,270 IPC वा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत पुलिस थाना सैक्टर 05 में मामला दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया ।

 

 

Have something to say? Post your comment
 
More Panchkula News
ड्रोन के जरिये खेती को आसान बनाने की सरकार की योजना के तहत पूरे देश में 15,000 ‘नमो ड्रोन दीदी’ को किया जा रहा है प्रशिक्षित*
टीबी ग्रस्त मरीज़ो के लिए डोनेट की प्रोटीनयुक्त पोषक डाइट कनाडा में वर्क परमिट दिलानें का झांसा देकर 36.92 लाख रुपये की धोखाधडी में महिला आरोपी गिऱफ्तार*
पंचकुला को नंबर एक पर लाने के लिए मिल करे कार्य- श्री सुभाष चंद्रा*
सुमन को गणतंत्र दिवस पर हरियाणा उद्यमी की तरफ से प्रथम स्थान हुआ प्राप्त ..
योगा दिवस का थीम है मानवता के लिए योगा
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ’’स्वास्थ्य के लिये योग’’ विषय पर न्यायालय के प्रांगण में एक योग कार्यशाला का किया गया आयोजन*
कालका पुलिस नें अवैध शराब सहित आरोपी को किया काबू* कालका पुलिस नें 9 जुआरी, 26100/- रुपये सहित गिरफ्तार । डॉक्टर विमल मोदी चिकित्सा जगत के प्रेरणा स्रोत: अमिताभ रूंगटा