Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

अब प्राइवेट स्कूल संचालक ले पाएंगे फंड व फीस

April 11, 2021 09:17 PM

कुरुक्षेत्र: एनुअल चार्ज, दूसरे फंड व फीस बढ़ाने को लेकर आंदोलन कर रहे अभिभावकों को सेकेंडरी एजुकेशन निदेशक की ओर से जारी किए गए पत्र से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से फीस व अन्य फंड लेने को लेकर याचिका दायर की थी।

 

इसपर कोर्ट ने प्राइवेट स्कूलों को 2021-21 सत्र के लिए फंड व फीस लेने की मंजूरी दे दी है। इस फैसले की कॉपी को साथ लगाकर सेकेंडरी एजुकेशन निदेशक की ओर से प्रदेशभर के जिला शिक्षा अधिकारियों व मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर आदेशों की अनुपालना करवाने को कहा गया है।

 

बता दें कि यमुनानगर व कुछ अन्य जिलों में जिला शिक्षा अधिकारियों की ओर से प्राइवेट स्कूलों के लिए एनुअल फंड न लेने और फीस न बढ़ाने के पत्र जारी कर दिए थे।

 

इसके बाद से कुुरुक्षेत्र में भी अभिभावक जिला शिक्षा अधिकारी से ऐसे ही आदेशों का पत्र जारी करने की मांग कर रहे थे। शुक्रवार को भी लघु सचिवालय के बाहर अभिभावकों ने इसे लेकर प्रदर्शन किया था। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से इस मामले में विभाग को पत्र लिखकर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की थी। इसी दौरान अब निदेशक सीनियर सेकेंडरी की ओर से यह पत्र जारी किया है।

 

सोमवार तक दिया था अल्टीमेटम : लघु सचिवालय पर शुक्रवार को प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों की ओर से प्रशासन को प्राइवेट स्कूलों के लिए एनुअल चार्ज व फीस न बढ़ाने का पत्र जारी करने के लिए सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद ही अभिभावकों ने लघु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन को खत्म किया था।

 

अब इस पत्र के आने के बाद अभिभावकों की ओर से सोमवार को क्या फैसला लिया जाएगा। इस बारे में सोमवार को ही पता चलेगा। कई अभिभावकों ने नाम न छापने पर बताया कि इस बारे में सोमवार को बैठक की जाएगी। इसके बाद आगामी फैसला लिया जाएगा।

 

एनुअल चार्ज के विरोध कर रहे थे अभिभावक

 

जिलेभर में एनुअल चार्ज और फीस बढ़ोतरी के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों से प्राइवेट स्कूलों की बेचैनी भी बढ़ी हुई थी। अभिभावकों ने कई प्राइवेट स्कूलों के बाहर भी धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट के फंड व फीस लेने के फैसले को लागू करवाने को लेकर आए पत्र से प्राइवेट स्कूलों में खुशी का माहौल है।

 

सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करने का निर्देश

 

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि सीनियर सेकेंडरी एजुकेशन के निदेशक की ओर से फीस व फंड लेने को लेकर कोर्ट के फैसले को लागू करवाने के निर्देश का पत्र प्राप्त हुआ था। इसे सभी स्कूलों को भेज दिया है। उन्होंने अभिभावकों को पहले भी कहा था कि सरकार और विभाग के जो भी निर्देश होंगे, उनका पालन जिला स्तर पर करवाया जाता है। जिला स्तर पर अपनी ओर से इस बारे में किसी तरह का पत्र जारी नहीं किया जा सकता।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*