Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

LTC डिमांड~ एलटीसी के भुगतान से जुड़ी खबर.... महानिदेशक ने मांगी रिपोर्ट*

April 11, 2021 09:10 PM

एलटीसी का भुगतान शेष होने की वजह से मौलिक शिक्षा हरियाणा पंचकूला के महानिदेशक ने रिपोर्ट मांगी है। सवा साल बाद भी एलटीसी का भुगतान न होने की वजह से महानिदेशक ने ये कदम उठाया है। महानिदेशक ने कहा कि वास्तविक आधार पर हो राशि की मांग।

 

 उन अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है, जिनके एलटीसी का भुगतान शेष है। महानिदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा, पंचकूला ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख एलटीसी का भुगतान करने हेतू शेष राशि मांग की सूचना भेजने के निर्देश दिए हैं।

 

गौरतलब है कि ब्लाक वर्ष 2016-19 के लिए एक मास के वेतन के एवज में एलटीसी का भुगतान 31 दिसंबर 2019 तक किया जाना था। लेकिन सवा वर्ष बीतने के बावजूद भी कुछ अधिकारियों व कर्मचारियों को ब्लाक वर्ष के लिए एलटीसी की राशि का भुगतान नहीं हो सका। उक्त मामला निदेशालय के संज्ञान में भी आया है।

 

 निदेशालय ने सभी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख निर्देश दिए हैं कि कार्यालय तथा अपने अधीनस्थ कार्यालय व विद्यालयों में कार्यरत जिन अधिकारी व कर्मचारियों के ब्लाक वर्ष के एलटीसी की स्वीकृति 31 दिसंबर 2019 तक जारी की जा चुकी है। परंतु राशि का भुगतान अभी तक नहीं हुआ हैpd। उनकी प्रोफार्मा में पूर्ण सूचना निदेशालय की बजट शाखा की ईमेल पर नामों की सूची सहित 15 अप्रैल तक अवश्य भेजें, ताकि मामले में आवश्यक कार्यवाही की जा सकें।

 

वास्तविक आधार पर हो

 

निदेशालय ने कहा है कि राशि की जो मांग की जा रही है, वह वास्तविक मांग के आधार पर हो। अगर राशि की मांग अधिक की गई और राशि खर्च नहीं की गई या राशि सरेंडर की जाती है तो इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्होंने मामले को प्राथमिकता देने और देरी करने पर स्वयं जिम्मेदार होने बारे चेताया है।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*