Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

विधायक बलराज कुंडू के घर और ससुराल समेत 40 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे

February 25, 2021 05:15 PM
विधायक बलराज कुंडू के घर और ससुराल 
समेत 40 ठिकानों पर इनकम टैक्स के छापे
 
हरियाणा। विधायक बलराज कुंडू के घर और ससुराल समेत 40 ठिकानों पर गुरुवार सुबह इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापेमारी की है। बलराज 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड शामिल हुए थे। किसान आंदोलन के पहले दिन से ही वे किसानों का समर्थन करते रहे हैं। वे किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिजन को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद का एलान कर भी चुके हैं। साथ ही उन्होंने टिकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों के लिए 'किसान रसोई' भी चलाई थी। बलराज कुंडू रोहतक जिले के महम से निर्दलीय विधायक हैं।
इन ठिकानों में रोहतक के सेक्टर-14 में बलराज का घर और हांसी में उनकी सास का घर भी शामिल है। इनके समेत प्रदेशभर में लगभग 40 जगह एक साथ छानबीन चल रही है। अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही सारी स्थिति साफ हो जाएगी।
जानकारी के अनुसार, सुबह करीब साढ़े 6 बजे बलराज की सास के घर (हांसी में स्थित) पर इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा। इस दौरान घर पर विधायक की सास मैना देवी मौजूद थी। बताया जा रहा है कि एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों के काफिले के साथ अधिकारी पहुंचे। सर्च करने के लिए यहां पड़ोसी रिटायर कानूनगो सुरेश शर्मा और वार्ड के पार्षद आशीष उर्फ पिंकू को बुलाया गया। उनकी उपस्थिति में घर में छानबीन की गई। फिलहाल, इनकम टैक्स की टीम की कार्रवाई जारी है। इसके अलावा विधायक के रोहतक में सेक्टर-14 स्थित घर समेत उनके दिल्ली और गुड़गांव स्थित कार्यालय पर भी छापेमारी की गई है।
 
समर्थन वापसी के बाद आए थे सुर्खियों में
बलराज कुंडू हरियाणा के खट्‌टर सरकार से समर्थन वापसी का ऐलान कर सुर्खियों में आए थे। कुंडू ने कहा था कि वह भ्रष्ट सरकार को समर्थन करने वाले मुख्यमंत्री से अपना समर्थन वापस लेते हैं। कुंडू ने पूर्व की भाजपा सरकार में सहकारिता मंत्री रहे मनीष ग्रोवर पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर जांच की मांग की थी। इसी विवाद के चलते उन्होंने समर्थन वापस लेने का ऐलान किया था।
 
शिकायत पर विज ने गठित की थी SIT
रोहतक के पूर्व विधायक मनीष ग्रोवर पर विधायक बलराज कुंडू ने आरोप लगाया था कि सहकारिता मंत्री रहते हुए मनीष ग्रोवर ने शुगर मिल से शीरे का घोटाला किया था। इसके अलावा रोहतक नगर निगम में भी भ्रष्टाचार किया। उन्होंने कहा था कि सरकार ने मनीष ग्रोवर पर कार्रवाई नहीं की तो वह समर्थन वापस ले लेंगे। इसके बाद उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज को शिकायत दी थी, जिस पर विज ने एक SIT गठित की थी।
 
कुंडू की समर्थन वापसी से भी 
नहीं पड़ा सरकार पर कोई फर्क
हरियाणा में विधानसभा चुनाव में भाजपा को 40 सीटें, जजपा को 10, निर्दलीय 7, इनेलो को 1, हलोपा को 1 और कांग्रेस को 31 सीटें मिली थी। भाजपा ने निर्दलीय 7 और जजपा के 10 विधायकों के साथ मिलकर 57 के आंकड़े के साथ सरकार बनाई थी। कुंडू के समर्थन वापसी के बाद सरकार के पास 56 विधायक रह गए। हरियाणा में बहुमत का आंकड़ा 46 का है। ऐसे में कुंडू के समर्थन वापस लेने से सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ा।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*