Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

प्रदेश में खेल सुविधाओं और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन में कोई कसर नहीं रहेगी – उपमुख्यमंत्री

February 23, 2021 09:55 PM

पंचकूला, 23 फरवरी-  सत्यनारायण गुप्ता-   हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री व टेबल टेनिस फेडरेशन आॅफ इंडिया व हरियाणा राज्य टेबल टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री दुष्यंत चैटाला ने पंचकूला में 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चेंपियनशिप-2020 के सफल आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा की कि आगामी टेबल टेनिस काॅमन वेल्थ गेम्स भी पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में आयोजित करवाने का प्रयास किया जायेगा।

 श्री दुष्यंत चैटाला आज सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चेंपियनशिप-2020 के समापन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कोविड-19 महामारी के दौरान हरियाणा की पावन धरा पर इस राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन करने के लिये सभी खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, आयोजकों व संबंधित विभाग के अधिकारियों को शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि खेलों का आयोजन तो समय समय पर होता है, पर जिस बेहतरीन तरीके से 82वें राष्ट्रीय टेबल टेनिस चेंपियनशिप-2020 का सफल आयोजन किया गया है, शायद ही पिछले डेढ वर्ष में कहीं हो पाया हो। उन्होंने इन खेलों के सफल आयोजन पर हरियाणा सरकार को बधाई दी और कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि आने वाले टेबल टेनिस काॅमन वेल्थ गेम्स का आयोजन भी हरियाणा के पंचकूला में ही किया जायेगा। 

 श्री दुष्यंत चैटाला ने कहा कि पंचकूला ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम हर तरह से अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि यहां खिलाड़ियों के लिये खेलने के साथ साथ रहने की व्यवस्था भी उपलब्ध है। 

श्री दुष्यंत चैटाला ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि प्रतियोगिता के दौरान सभी खिलाड़ियों ने खेल की भावना का परिचय देते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि आज खेले गये पुरूष एकल वर्ग के फाईल मैच के दौरान दोनों ही खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यूटीटी लीग जोकि कोविड-19 महामारी के कारण नहीं हो पा रही थी, का जल्द ही पुनः आरंभ की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से टेबल टेनिस खिलाड़ी प्रदर्शन कर रहे है और मैडल जीत रहे है, मैं कह सकता हूं कि जल्द ही लोगों में लाॅन टेनिस और बेडमिंटन जैसे खेलो से ज्यादा रूचि टेबल टेनिस में देखने का मिलेगी। 

 इससे पूर्व अपने संबोधन में खेल राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल और उप-मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चैटाला के प्रयासों के फलस्वरूप ही हरियाणा को खेलो इंडिया गेम्स-2021 के आयोजन का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि उनकी हमेशा यहीं कोशिश रहेगी कि हरियाणा किसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन करें और वे चाहते है कि इसकी शुरूआत टेबल टेनिस से हो। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सुविधायें प्रदान कर रही है ताकि वे राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। 

 उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ओलंपिक में क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों को पांच लाख रुपये की राशि (खुराक, प्रशिक्षण व क्षमता निर्माण के उद्देश्य) तैयारी के रूप में दी जायेगी और खेलों में भाग लेने के पश्चात उन्हें 15 लाख रुपये की राशि दी जायेगी। इसके अलावा सरकार ने अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद अवार्डिज को दिया जाने वाला मानदेय 5 हजार रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर 20 हजार रुपये प्रतिमाह किया है। 

 इस अवसर पर पुरूष एकल प्रतियोगिता का फाईनल मैच पैट्रोलियम स्पोर्टस प्रमोशन बोर्ड के सरट कमल और सत्यम के बीच खेला गया, जिसमें सत्यम ने 4-2 से जीत दर्ज की। इनाम के रूप में विजेता खिलाड़ी को ढाई लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया जबकि रनरअप को एक लाख 25 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 

 इस अवसर पर विधायक और चेयरमैन, हरियाणा एग्रो इंडस्ट्रीज काॅरपोरेशन लिमिटिड श्री राकेश दौलताबाद, विधायक अंबाला शहर से असीम गोयल, टेबल टेनिस फडरेशन आॅफ इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष डाॅ. प्रेम वर्मा, सीनियर वाईस प्रेजिडेंटस संजय सिंह और राजीव पी. बोडास, महासचिव श्री एमपी सिंह के अलावा टेबल टेनिस फडरेशन आॅफ इंडिया और टेबल टेनिस एसोसिएशन आॅफ हरियाणा के पदाधिकारी व जिला प्रशासन के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*