Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

पचंकूला पुलिस नें गणतंत्र दिवस पर कानून व्यव्सथा को लेकर किये कडे सुरक्षा के प्रबन्ध-- नवदीप सिंह विर्क

January 23, 2021 07:56 PM
पचंकूला पुलिस नें गणतंत्र दिवस पर कानून व्यव्सथा को लेकर किये कडे सुरक्षा के प्रबन्ध  
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप सिंह विर्क भा0पु0से0  ने निर्देश देते हुए कहा कि कि हर वर्ष की भांति इस बार भी जिला पचंकूला में राष्ट्रीय पर्व-गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी 2021 को परेड ग्राऊण्ड सैक्टर 05 पचंकूला में मनाया जायेगा । जिस सम्बन्ध में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश जारी किए गए ।  उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर जिले में शांति बहाली के लिए पुलिस अधिकारी मुस्तैद रहें और शरारत तत्वों पर पैनी नजर रखें ।
        इस गोष्ठी में पुलिस आयुक्त पचंकूला श्री सौरभ कुमार भा0पु0से0, पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0, सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला श्री नूपुर बिशनोई ह0पु0से0, श्री सतीश कुमार ह0पु0से0, श्री मुकेश कुमार ह0पु0से0, श्री विजय कुमार नैहरा ह0पु0से0 तथी सभी थाना प्रबंधक, पुलिस चौकी इन्चार्ज, सभी पुलिस नाके इन्चार्ज व अन्य पुलिस पार्टी मौजूद रहे । 
किसान आंदोलन के चलते पुलिस नाकों पर सतर्क है पुलिस
       आगे जानकारी देते हुये पुलिस उपायुक्त पंचकूला नें बताया कि किसान आंदोलन के देखते हुए कुछ संगठनो एंव असामाजिक तत्वों द्वारा गणतंत्र दिवस के इस महापर्व में व्यवधान की संभावनाओं के मध्यनजर पुलिस ने व्यापक तौर पर पुलिस प्रबंध किये हैं । जिला में दो कमाण्डो फोर्स रिजर्व के साथ 1000 पुलिस कर्मियो की कानून व्यव्सथा को सुरक्षा हेतु 1000 सैनिक बल तैनाती की गई है । जिले में कानून व्यवस्था एंव शांति की दृष्टि से अलग-अलग जगह 21 नाके स्थापित किये गये हैं जो 9 बाहरी नाके अलग से लगाये गयें है जिन पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा । इसके अलावा जिला पचंकूला में पी.सी.आर व राईडर तथा QRT राईड , पुलिस मोबाइल पार्टी हर जगह मौजूद रहेगी । जो किसान ट्रेक्टर पचंकूला शहर की तरफ आने वाले किसानों के ट्रक्टरो व वाहनो की रोकथाम करना है । इन नाको पर जिला पुलिस बल के जवानों की तैनाती दंगा निरोधक यंत्रों के साथ की गई है । प्रत्येक नाका पर असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिये विडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है । कई स्थानों/नाकों पर वाटर कैनन तथा वज्र गाडी को तैनात किया गया है । दंगा निरोधक टीम एंव अश्रु गैस दस्ता को भी तैनात किया गया है । किसी भी प्रकार की असामाजिक गतिविधि पाई जाने पर उसके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी ।
               जो समारोह परेड ग्राऊण्ड सैक्टर 05 पचंकूला में व्यापक तौर पर प्रबंध करते हुये चारों तरफ दंगा निरोधक यंत्रो सहित जवान तैनात किये गये है । जो इस समारोह पब्लिक इन्ट्री गेट पर मैटल डोर डिटेक्टर लगाये गये हैं । चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी । वी0 आई0 पी0 महोद्य की पूर्ण रूप से सुरक्षा करना और समारोह को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराना ही इस डयुटी का मुख्य उद्देश्य है । पुलिस उपायुक्त पचंकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0 द्वारा पुलिस लाईन पचंकूला में सभी पुलिस बल के ईन्चार्जो, उप पुलिस अधीक्षकों/अधिकारियों एंव थाना प्रबंधकों व चौकी ईन्चार्ज को रास्ते रोकने वालो, दंगा करने वालो को उकसाने वालो पर तुरन्त कार्यवाही करने, वीआईपी की सुरक्षा के लिए ब्रीफ किया गया ।
इस मौके पर पुलिस कर्मचारियों द्वारा पौष्टिक भोजन सहित अन्य दैनिक जरूरतों के लिए समुचित प्रबंधन पर डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) द्वारा संतोष व्यक्त किया गया । नवदीप सिंह विर्क ने पुलिस के जवानों से आह्वान किया कि किसान आंदोलन के मद्देनजर क्षेत्र में शांति तथा कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए काम करें । इस दौरान असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्ती से पेश आएं ।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*