Thursday, February 25, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Punjab

95 वर्षीय वृद्ध ने कोविड को सफलतापूर्वक हराया

January 16, 2021 07:37 PM

95 वर्षीय वृद्ध ने कोविड को सफलतापूर्वक हराया
मोहाली, 16 जनवरी- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--: अपने हार न मानने के वाले जज्बे व डॉक्टरों की मदद से 95 वर्षीय वृद्ध ने कोविड -19 को सफलतापूर्वक हराने में कामयाबी पाई । बुजुर्ग को आईवी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, मोहाली में 19 दिन के इलाज के बाद आज छुट्टी दे दी गई।
जानकारी देते हुए डॉ सुरेश गोयल, सीनियर पल्मोनोलॉजिस्ट, आईवी अस्पताल, मोहाली ने कहा कि वृद्ध को आईवी अस्पताल की इमरजेंसी में सांस की तकलीफ , बुखार, खांसी और केवल 80 प्रतिशत की ऑक्सीजन सेचर्एशन की शिकायत के साथ भर्ती कराया गया था। अस्पताल में ऐडमिशन के बाद वृद्ध का कोविड एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद उन्हें कोविड निमोनिया और सीओपीडी रेस्पिरेटरी फेलियर के इलाज के लिए आरआईसीयू में शिफ्ट गया ।
8 वें दिन वृद्ध को सेप्सिस हो गई जो एक खतरनाक बीमारी है जो बॉडी में किसी इन्फेक्शन की वजह से होती है। अगले दिन उन्हें  हेमोडायलिसिस सेशन दिया गया।
उन्होंने ट्रीटमेंट को रेस्पांड करना शुरू किया  इस तरह से उनकी किडनी और लिवर फंक्शन में धीरे-धीरे सुधार होने लगा, डॉ सुरेश गोयल ने कहा।
उनकी हालत में सुधार होने के बाद उन्हें वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया व उनका रिपीट टेस्ट नेगेटिव आया । वायरस के खिलाफ  उपचार के दौरान कई उतार-चढ़ाव आए। लेकिन डॉक्टरों की मदद और जीने के लिए उनकी भावना ने उन्हें सभी बाधाओं से लडऩे की हिम्मत दी , डॉ सुरेश गोयल बताया ।
उनकी संतोषजनक स्थिति व बेहतर ऑक्सीजन सेचर्एशन के साथ उन्हें आज आईवी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सख्त निर्देश जारी
पुराने स्टॉम्प बेचने वाले और जाली मोहर स्मेप पांच गिरोह के पांच मेंबर को किया गिरफ्तार* नवजोत कौर
चूजे खरीदे, नहीं दिए 20.69 लाख लुधियाना के मुर्गीपालक पर केस दर्ज चूजे खरीदे, नहीं दिए 20.69 लाख लुधियाना के मुर्गीपालक पर केस दर्ज पंजाब भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा बोले- लगता है सरकार के डंडा तंत्र ने चुनाव शब्द के मायने ही बदलकर रख दिए;
ब्रेकिंग न्यूज़ मोहाली नगर निगम में कांग्रेस ने परचम लहराया आप पार्टी, अकाली दल और भाजपा का सफायाई...
पंजाब निकाय चुनाव में अकाली दल को बीजेपी का दामन छोड़ना बना हार का कारण,जीरकपुर में कांग्रेस का हुआ कब्जा अकाली दल के लिए 2021 के पंजाब निकाय परिणाम में नए कृषि कानून बने राह में रोड़ा केंद्र सरकार ने दिल्ली बॉर्डर नही बल्कि लोकतंत्र के सीने में ठोकी कीलें: सुनील जाख
अपने वोट का उपयोग अवश्य करें : बलबीर सिंह सिद्धू
मोदी सरकार ने देश का दिवालिया निकाला: मनीष तिवारी मोहाली में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में हुई विशाल रैली