Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

गैस सिलेंडर बुक करवाना हुआ आसान, इन WhatsApp नम्बरों के जरिये करें बुक*

December 06, 2020 09:00 PM
अगर आपको गैस सिलेंडर की बुकिंग कराने में दिक्कत आ रही हैं तो अब आप घर बैठे सिर्फ वॉट्सएप पर मेसेज कर गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं। भारत की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनियां जैसे की भारत गैस, इंडेन गैस और एचपी गैस भी ग्राहकों को वॉट्सऐप से सिलेंडर बुक करने की सुविधा दे रही हैं। वॉट्सएप से सिलेंडर बुक करने की सुविधा सिर्फ उसी नंबर पर मिलेगी जो एजेंसी में रजिस्टर्ड है। नंबर रजिस्टर कराए बगैर गैस सिलेंडर की बुकिंग नहीं करा सकते हैं।
 
 
इंडेन गैस:
इंडेन गैस के ग्राहक 7588888824 नंबर पर बुकिंग कर सकते हैं। उपभोक्ता इस नंब 7588888824 को अपने मोबाइल में सेव करें। इसके बाद व्हाट्स एप ओपन करें। सेव किए गए नंबर को खोलें और अपने उस रजिस्टर्ड नंबरसे Book या REFILL# लिखकर भेज दें। REFILL# लिखकर भेजते ही ऑर्डर पूरा होने का जवाब आएगा। रिप्लाई में सिलेंडर बुकिंग की डिलीवरी की तारीख भी बताई जाएगी।
 
एचपी गैस:
एचपी के ग्राहक इस नंबर 9222201122 को अपने मोबाइल में सेव करें। इस नंबर को सेव करने के बाद वाट्सएप ओपन करें और सेव किया गया नंबर खोलें। सेव किये गये एचपी गैस सिलिंडर के नंबर पर Book लिखकर भेज दें। अपने रजिस्टर्ड नंबर से एचपी गैस के इस नंबर पर Book लिखकर भेजते ही वाट्सएप पर ही आर्डर डिटेल आ जाएगा। इसमें सिलेंडर की डिलीवरी डेट सहित पूरी जानकारी होगी।
 
भारत गैस:
भारत गैस की बुकिंग के लिए आपको मोबाइल में 1800224344 नंबर सेव करना पड़ेगा। नंबर सेव करने के बाद आपको वाट्सएप पर जाना होगा। इसके बाद सेव किये भारत गैस यानी भारत पेट्रोलियम स्मार्ट लाइन नंबर पर जाएं और वाट्सएप पर Hi या Hello लिखकर भेज दें। तुरंत रिप्लाई आएगा, जिसमें व्हाट्स पर एजेंसी द्वारा स्वागत किया जायेगा। सिलेंडर जब भी बुक करना हो, बस आप वाट्सएप पर Book लिखकर भेज दें। Book लिखकर भेजते ही आपको ऑर्डर डिटेल मिलेगी। बताया जाएगा क किस दिन सिलेंडर डिलीवर होगा।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*