Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

सर्दी के मौसम को देखते हुए सम्बन्धित अधिकारी सभी आवश्यक प्रबन्धों को प्राथमिकता के आधार पर करें सुनिश्चित ---डी.सी.

December 04, 2020 09:53 PM

अम्बाला, 4 दिसम्बर:-  अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--  उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने आज अपने कार्यालय में सडक सुरक्षा सम्बन्धी विषय को लेकर एक बैठक लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को कहा कि जहां कहीं भी सडकों की मरम्मत की आवश्यकता है, उस कार्य को तुरंत पूरा करें क्योंकि धुंध में सडकों के गड्ढे इत्यादि दिखाई नही देते और दुर्घटना की संभावना कईं गुणा बढ़ जाती है। उन्होंने नई बन रही सडकों तथा मरम्मत की जा रही सडकों पर सफेद पट्टी लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्य सडकों और शहरी क्षेत्र में यह पट्टी लग जाती है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की सडकों पर पट्टी या तो लगी नही होती या पुरानी होने के कारण ठीक से दिखाई नही देती। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी स्थानों पर भी सफेद पट्टी अवश्य लगवाएं।
डीसी ने यह भी कहा कि सडक़ सुरक्षा के दृष्टिïगत अवैध कटों को बंद किया जाए, जैबरा क्रासिंग की व्यवस्था की जाए, रोड़ व्यवस्था मार्किंग का होना भी लाजमी है। सभी उपमंडल अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में रिफलैक्टर टेप लगवाएं, थ्री व्हीलरों, फोर व्हीलरों वाहनों पर भी रिफलैक्टर लगवाएं जाएं तो बेहतर रहेगा। पुलिस विभाग और नगर निगम के अधिकारियों सहित सम्बन्धित उपमंडल अधिकारी नागरिकों को कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की समीक्षा करें। सभी कैमरे चालू हालत में होने चाहिए। निर्धारित स्थानों पर साईन बोर्ड भी लगवाए जाने अनिवार्य हैं। एनएचएआई के अधिकारी हाईवे पर अपनी व्यवस्था करवाएं। आवारा पशुओं के कारण भी कईं बार दुर्घटना घटने का अंदेशा बना रहता है। इसलिए यदि कोई आवारा पशु नजर आता है तो उसके गले में रिफलैक्टर रूपी पट्टïा बंधवा दिया जाए ताकि जानमाल की हानि भी न हो और सडक़ सुरक्षा भी बेहतर रहे।
बैठक के दौरान उन्होंने शूगर मिल के एमडी को शूगर मिल में आने वाली ट्रैक्टर-ट्रालियों व अन्य वाहनों पर रिफलैक्टर लगाने के निर्देश दिये। साथ ही यह रिफलैक्टर जिला के चारों एसडीएम को भी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये ताकि ऐसे सभी वाहनों पर रिफलैक्टर लगाए जा सकें ,जिन पर अभी तक यह नही लगे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्य में सरकारी अमले के साथ-साथ गैर सरकारी संगठनों को भी शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा क्षमता से अधिक भार लेकर चलने वाले वाहनेां पर भी विशेष नजर रखें। शहरी क्षेत्र में जिन सडक़ो पर अनाधिकृत कब्जे और निर्माण हैं और सडकों के किनारे रखी गई निर्माण सामग्री को भी तुरंत हटवाएं। उन्होंने सभी एसडीएम को भी सडकों का समय-समय पर निरीक्षण करने और खामियां मिलने पर सम्बन्धित विभाग के माध्यम से उन्हें तुरंत दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सडक़ों के किनारे झुके हुए पेड़ों और सडकों की तरफ झुकी हुई टहनियों को भी तुरंत हटवाएं। इसके अलावा सडक के साथ-साथ लगे पेडों पर सफेद पट्टी लगवाएं अथवा सफेदी करवाएं ताकि धुंध में चालकों को आसानी से नजर आ सकें। इसके अलावा सडक सुरक्षा से सम्बन्धित राष्ट्रीय राजमार्ग अथॉरिटी, लोक निर्माण विभाग, वन विभाग व अन्य विभागों से सम्बन्धित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई और सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*