Sunday, November 29, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
सोनीपत ब्रेकिंग न्यूज़ गन्नौर के गांव गुमड में जहरीली शराब पीने से 6ग्रामीणों की संदिग्ध मौत होने के चलते गुस्साए ग्रामीणों ने गोहाना गन्नौर मार्ग को दूसरे दिन भी 2 सव रखकर लगाया जामगोहाना बिग ब्रेकिंग न्यूज़ सोनीपत में विषाक्त शराब पीने से 27 लोगों की मौत के बाद प्रशासन अलर्ट ,ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।
 
 
 
Panchkula

अन्य समाज सेवी संस्थायें, एन.जी.ओ. को भी आगे आकर इस तरह के समाजिक कार्यों में बढ-चढ़ कर भाग लेना चाहिए--राॅकी मित्तल

November 21, 2020 08:40 PM
पंचकूला, 21 नवम्बर- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--     कोविड-19 मन्दी और मंहगाई के दौर में जहां एक लड़की की शादी के बारे में परिवार को सोचना पड़ता है शादी कैसे की जायेगी वहीं कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने आज नाडा साहिब गुरूद्वारे में 14 जरूरतमन्द व गरीब लड़कियों की शादी करवाकर एक उदाहरण पेश किया। महानिदेशक, जनसम्पर्क विभाग, हरियाणा में चेयरमैन पब्लिसिटी राॅकी मित्तल मुख्य अतिथि के रूप में पहंुचे थे। श्री मित्तल ने मौके पर पहुंच कर 14 विवाहित जोड़ो को अपना आर्शीवाद दिया।
उन्होंने कहाकि प्रधानमन्त्री मोदी जी का ड्रीम प्रोजेक्ट बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को आगे बढ़ाते हुए कलगीधर मानव सेवा मिशन संस्था ने 14 कन्याओं का विवाह करवाकर  महादान किया है। उन्होंने कहाकि आज लोग बेटियों को बोझ मानते हैं और समाज में भू्रण हत्या जैसे महापाप हो रहे हैं वहीं कलगीधर मानव सेवा मिशन ने पिछले कई सालों से सामूहिक विवाह करवाकर एक रिकार्ड कायम किया। आज इन विवाहों में हरियाणा, पंजाब व हिमाचल की जरूरतमन्द और गरीब कन्याये शामिल हैं। इन विवाहों में जरूरत का साजो सामान जैसे डबल बैड, सौफा, अलमारी, फ्रिज, टी.वी. व सिलाई मशीन आदि कन्यादान के रूप में इन कन्याओं को दिया गया है। श्री मित्तल ने आगे कहा कि प्रदेश की अन्य समाज सेवी संस्थायें, एन.जी.ओ. को भी आगे आकर इस तरह के समाजिक कार्यों में बढ-चढ़ कर भाग लेना चाहिए। यह एक बहुत बड़ा पुण्य का काम है। इस कार्य में योगदान करने से बड़ा पुण्य का कार्य कोई नहीं हो सकता। 
कलगीधर मानव सेवा मिशन के संस्थापक डाॅ हरनेक सिंह हरि ने बताया कि हर साल हमारी संस्था 14 कन्याओं का विवाह करती है। गुरूद्वारा प्रबन्धक कमेटी का इन विवाहों में योगदान रहा है। कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए हमने हर परिवार से पाँच-पाँच लोग बुलाये हैं। सामाजिक दूरी व मास्क का विशेष पालन किया गया है। पिछले कई सालों से हमारी यह संस्था राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रही है। हमारी संस्था एक टीम के रूप में मिलजुल कर काम करते हैं और कई सालो से इस तरह के सामूहिक विवाह करते आ रहे हैं। 
इस मौके पर गुरूद्वारे साहिब के हैड ग्रन्थी श्री जगजीत सिंह, मैनेजर जागीर सिंह, कार सेवा प्रमुख बाबा सुक्खा सिंह, गुरू संगत वेलफेयर सोसाईटी की प्रधान बीबी बलविन्द्र कौर, सरदार अमरजीत सिंह, जगतार सिंह तारा, सुरेन्द्र सिंह, सी.टी.यू., बलजीत सिंह, ककराली, प्रीतम सिंह, मलविन्द्र सिंह बिल्ला कार सेवा वाले, दर्शन सिंह, अकाली दल प्रधान स0 भुपिन्द्र सिंह बरमी, जससिमरन हरि आदि गणमान्य लोग मौजूद थे।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
भारतीय जनता पार्टी पंचकुला के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष अजय शर्मा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में नवनियुक्त ज़िला पदाधिकारियों एवं मोर्चों के अध्यक्षों की पहली बैठक को संबोधित किया। डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला की टीम ने नशीला पदार्थ गांजा 224 ग्राम सहित आरोपी को किया काबू । डिटैक्टिव स्टाफ पचंकूला ने उदघोषित अपराधियो के खिलाफ चलाये गये अभियान के तहत उदघोषित अपराधी को किया काबू । पांच में से एक भारतीय युवक रीढ़ की समस्या से पीड़ित: डा. अनिल ढींगरा
पी सी पी एन डी टी एक्ट के नोडल अधिकारी डॉक्टर विकास गुप्ता के नेतृत्व में आज सुबह गुप्त सुचना के आधार पर पंजाब के बलाचौर (नवाशहर ) में अपंजीकृत सूरी हॉस्पिटल पर रेड की
जजपा जिला पंचकूला कार्यकारिणी बैठक में नगर निगम मेयर पद के लिए ओपी सिहाग का नाम प्रस्तावित
इनर मार्किट सेक्टर-8 में लगे रक्तदान शिविर में 71 रक्तदानियों ने किया उत्साह से रक्तदान
जिला लोक-संपर्क विभाग पंचकूला में लेखाकार के पद पर कार्यरत श्रीमती सुनील प्रभा अपनी 32 साल की सरकारी सेवा से आज सेवानिवृत हुई।
एसडीएम पंचकूला श्रीमती रिचा राठी की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में कोरोना को लेकर विभिन्न सेक्टरों की रेजिडेंस वेलफेयर के एसोसिएशन के साथ बैठक हुई उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने लघु सचिवालय के सभागार में जिला के सभी इंसिडेंट कमांडर और हेल्थ विभाग की टीम के साथ बैठक की।