Saturday, January 23, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
National

सुशील कुमार मोदी ही बनेंगे बिहार के डिप्टी सीएम, विधानमंडल दल की बैठक में लगेगी मुहर- सूत्र

November 15, 2020 08:25 PM
सुशील कुमार मोदी ही बनेंगे बिहार के डिप्टी सीएम, विधानमंडल दल की बैठक में लगेगी मुहर- सूत्र
 
 बिहार चुनाव के नतीजों के बाद अचानक से ये कयास लगने लगे थे कि इस बार डिप्टी सीएम की कुर्सी सुशील कुमार मोदी की बजाय किसी दूसरे नेता को मिलेगी. इस रेस में कामेश्वर चौपाल का नाम सामने आया था.
 
पटना. बिहार में एनडीए (NDA) की सरकार बनने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. इस बीच सीएम और डिप्टी सीएम के नाम को लेकर भी तस्वीर लगभग साफ हो गई है. सीएम के रूप में जहां नीतीश कुमार  की ताजपोशी का आज औपचारिक ऐलान होगा तो वहीं दूसरी ओर डिप्टी सीएम को लेकर भी बिहार में चल रहा है सस्पेंस लगभग समाप्त हो गया है.
बीजेपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस बार भी बिहार में डिप्टी सीएम का पद बीजेपी के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी के नाम ही जाएगा और सुशील कुमार मोदी ही बीजेपी के विधान मंडल दल के नेता बनेंगे. पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक विधानमंडल दल की बैठक के दौरान सुशील कुमार मोदी के नाम पर मुहर लगेगी और इसके बाद उनके डिप्टी सीएम बनाए जाने को लेकर भी घोषणा कर दी जाएगी.
 
दरअसल बिहार में चुनाव नतीजों के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार डिप्टी सीएम के पद पर सुशील कुमार मोदी की जगह दूसरा कोई चेहरा होगा और इस रेस में सबसे आगे दलित नेता कामेश्वर चौपाल का नाम सामने आ रहा था लेकिन सभी कयासों पर विराम लगाते हुए अब डिप्टी सीएम के तौर पर सुशील कुमार मोदी की ताजपोशी लगभग तय हो गई है. सरकार गठन व कामेश्वर चौपाल को नया उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की मीडिया में जारी चर्चा के बीच बीजेपी आलाकमान ने राज्य के वर्तमान उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी को दिल्ली तलब किया था.
रविवार को पटना में ही बीजेपी और एनडीए के विधायक दल की बैठक होनी है जिसके बाद एनडीए के नेता साझा रूप से राज्यपाल से मिलकर बिहार में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. बिहार की राजनीति के लिहाज से इस अति महत्वपूर्ण बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और बिहार चुनाव प्रभारी देवेेंद्र फडणवीस भी पटना पहुंचे हैं.
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
केन्द्रीय जल शक्ति राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया द्वारा मंत्रालय के अंतर्गत केन्द्रीय जल आयोग की समीक्षा बैठक
किसानों से बातचीत में झुकी सरकार कृषि कानूनों को 2 साल के लिए रोकने को राजी हुआ केंद्र,लेकिन किसान कानून वापसी पर अड़े एक्शन मोड में आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्यमंत्री खुद कमान संभाल लगातार दिल्ली दरबार में दे रहे दस्तक हरियाणा में करनाल से यमुनानगर रेल लाईन परियोजना के निर्माण को रेल मंत्रालय ने सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान कर दी
70 साल की महिला के लीवर से निकाली गई प्लास्टिक टी-ट्यूब
एफएआईएफए ने प्रधानमंत्री से सीओटीपीए कानून में प्रस्तावित संशोधनों को वापस लेने की अपील की ऑनलाइन कोरोना वैक्‍सीन बेचने वालों से सावधान ! 1 साल में ग्रामीण क्षेत्रों में 3.04 करोड़ नए नल के घरेलू कनेक्शन दिए गए। राज्य मंत्री श्री रतन लाल कटारिया
अडॉप्शन सेरेमनी में मेयर कुलभूषण गोयल और मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने दंपति को बच्चा दिया गो
द्रीय जल शक्ति और सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रतनलाल कटारिया बुधवार को अरूणाचल प्रदेश के पासीघाट शहर में ब्रह्मपुत्र आमंत्रण अभियान के राफ्टिंग कार्यक्रम में शामिल हुए।