Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

भाजपा ने हरियाणा को कर्ज़ के दलदल में डुबोया- भूपेंद्र सिंह हुड्डा

October 28, 2020 09:13 PM
भाजपा ने हरियाणा को कर्ज़ के दलदल में डुबोया- भूपेंद्र सिंह हुड्डा
हरियाणा में जन्म लेने वाले हर बच्चे के सिर पर 80 हजार का बोझ- हुड्डा  
भाजपा सरकार के 6 साल में नहीं लगा एक भी बड़ा प्रोजेक्ट, फिर भी 3 गुणा से ज्यादा बढ़ा कर्ज़- हुड्डा
कर्ज़ का ब्याज चुकाने के लिए कर्ज़ ले रही है सरकार, वेतन-भत्ते देने के भी पड़े हैं लाले- हुड्डा 
 
, गोहाना:-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- भाजपा सरकार ने हरियाणा को कर्ज़ की दलदल में डुबो दिया है। आज प्रदेश का हर बच्चा अपने सिर पर 80 हज़ार का कर्ज़ लेकर पैदा होता है। ये कहना है नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। बरोदा उपचुनाव में लगातार प्रचार कर रहे भपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज गांव बिचपड़ी,  अहमदपुर माजरा, जागसी, मातन्ड, बुसाना, छतेरा, सिवानका और महमूदपुर में कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल के लिए वोट मांगे। 
 
इस मौक़े पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 1966 में हरियाणा बनने से लेकर 2014 में हमारी सरकार जाने तक तमाम राज्य सरकारों ने करीब 60 हज़ार करोड़ का कर्ज़ लिया था। इस दौरान हरियाणा ने तरक्की के कई पायदान चढ़े। 2005 में हमारी सरकार बनने के बाद प्रदेश में दर्जनों विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज, एम्स, पावर प्लांट, न्यूक्लीयर प्लांट, आईआईएम, सैंकड़ों तकनीकी संस्थान, कॉलेज, स्कूल, अस्पताल, उद्योग, नई रेलवे लाइन, मेट्रो लाइन, रैपिड मेट्रो, हाइवे, नेशनल हाइवे जैसी अनगिनत बड़ी-बड़ी परियोजाएं स्थापित हुईं। बावजूद इसके हमने कर्ज़ तय सीमा से आगे नहीं बढ़ने दिया।
 
लेकिन आज भाजपा-जजपा राज में हरियाणा पर 2 लाख करोड़ से अधिक कर्ज हो चुका है। बावजूद इसके मौजूदा सरकार के पास कर्मचारियों को वेतन या भत्ते देने के लाले पड़े हुए हैं। आलम ये है कि कर्ज़ का ब्याज चुकाने के लिए भी सरकार को कर्ज़ लेना पड़ रहा है। बीजेपी सरकार के महज़ 6 साल में प्रदेश पर कर्ज़ का बोझ 3 गुणा से ज्यादा बढ़ गया, लेकिन इस दौरान सूबे में कोई भी बड़ी परियोजना नहीं आई। सवाल उठता है कि कर्ज़ की इतनी बड़ी रकम ख़र्च कहां हुई?
 
हुड्डा ने कहा कि 2014 में जब हमने सरकार छोड़ी थी तब हरियाणा प्रति व्यक्ति आय और निवेश में देशभर में पहले नम्बर पर था। लेकिन आज अपराध, भ्रष्टाचार, बेरोज़गारी और नशे में पहले नम्बर हो गया है। हमारी सरकार में हरियाणा दूसरे राज्यों के युवाओं को भी रोज़गार देता था, लेकिन भाजपा-जजपा सरकार के दौरान प्रदेश में बेरोज़गारों की लंबी फौज खड़ी हो गई है। क्योंकि सरकार रोज़गार देने की बजाए छीनने में लगी है। 
 
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बरोदा उपचुनाव प्रदेश को कर्ज़, बेरोज़गारी, अपराध और बदहाली की दलदल में डुबोने वाली सरकार से बदला लेने का मौक़ा है। अपनी फसल बेचने के लिए मंडियों के धक्के खा रहे किसान, रोज़गार खो चुके मजदूर, कारोबार में घाटा खा रहे दुकानदार और व्यापारी इस चुनाव में बीजेपी को रिकॉर्ड मतों से मात देंगे। बरोदा की जनता को पता है कि पूरे प्रदेश की निगाह इस चुनाव पर है। ये उपचुनाव सिर्फ एक विधायक बनाने का नहीं बल्कि प्रदेश में परिवर्तन का चुनाव है।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*