Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

--राज्य के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर हर प्रकार से सुविधाएं और राहत उपलब्ध करवाने में जूटी सरकार:- गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

October 28, 2020 09:11 PM

अम्बाला, 28 अक्तूबर:- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में हरियाणा प्रदेश की जनता अग्रीम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रही हैं। जिसके चलते सफलता भी मिल रही हैं। हरियाणा प्रदेश के लोग शारीरिक रूप से काफी मजबूत हैं और कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सबसे आगे डटे हुए हैं। यही कारण हैं कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण नियंत्रण में हैं। देश के अन्य राज्यों की तुलना में हरियाणा में रिकवरी का ग्राफ बहुत अच्छा हैं। ऐसा फं्रट फुट की लड़ाई लड़ रहे कोरोना योद्घाओं द्वारा समर्पण की भावना से काम करने के चलते हो पा रहा हैं। डॉक्टर, पैरावालंटियर, नर्सें, सफाई कर्मी, मीडिया के साथी और पुलिस विभाग के साथ-साथ अग्रिम मोर्चे की लड़ाई लड़ रहें सम्बधिंत विभाग, समाज सेवी संस्थाएं तथा ऐच्छिक संगठन सेवा के इस कार्य के लिए शाबाशी के पात्र हैं।
विज ने प्रदेश के लोगों के गजब के जज्बे और जनून की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणवी पूरी ताकत के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। सरकार और प्रशासन का भरपूर सहयोग दे रहे हैं। सरकार प्रदेश के लोगों को सुविधाएं और राहतें प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करवा रही हैं। कोरोना राज्य में नहीं फैल पाए, इसके दृष्टिïगत पूरे प्रयास जारी हैं। उन्होनें यह भी कहा कि हम सबकी भलाई के लिए काम कर रहें हैं, लेकिन अपने प्रदेश के लोगों की चिन्ता करना स्वाभाविक हैं।
जानकारी के  क्रम में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने आगे कहा कि सेवा हमारी संस्कृति में समाहित है। विषम परिस्थितियों से कैसे निकलना हैं यह हम अच्छी प्रकार से जानते हैं। इसलिए सरकार को हर तरफ से बेहतरीन सहयोग मिल रहा हैं। प्रशासनिक व्यवस्था के साथ-साथ समाज सेवी संस्थाएं और ऐच्छिक संगठन पूरी तरह सरकार के साथ खड़े हैं। यहीं कारण हैं कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे इस महामारी के खिलाफ जंग जीतने में सरकार और प्रशासन का सहयोग करते रहे। निकट भविष्य में शीघ्र ही कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में हम विजयी होगें। हम और हमारे प्रयास अन्य के लिए न केवल पे्ररक बल्कि अनुकरणीय बनकर उभरेगें।
प्रदेश के लोगों को की गई अपील में विज ने कहा कि प्रदेशवासी सरकार द्वारा निर्धारित निर्देशों की अनुपालना करें, सामाजिक दूरी बनाएं रखे, मास्क इत्यादि का प्रयोग करें, बार-बार मुहं पर हाथ न लगाएं, साबुन के साथ हाथ धोंने की प्रक्रिया नियमित रूप से जारी रखे, किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें और यदि कोई अफवाह फैलाता हैं तो उस पर नजर रखें तथा उसकी सूचना जिला प्रशासन को दें, ताकि ऐसे असामाजिक लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सकें।

Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*