Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

--ई-ऑफिस के लिए ई मेल आईडी शीघ्र बनाई जाएं: जयबीर आर्य

October 23, 2020 09:46 PM
भिवानी, 23 अक्टूबर।  उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य की अध्यक्षता में शुक्रवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में ई-ऑफिस बारे संबंधित अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिए कि सरकार के निर्देशानुसार प्रथम चरण में शामिल कार्यालयों में एक नवंबर 2020 से ई-ऑफिस शुरु किया जाए।  
बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपायुक्त श्री आर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रदेश में ई-ऑफिस बनाने की महत्वाकांक्षी योजना है। सरकार के निर्देशानुसार इस कार्य को 25 दिसंबर तक पूरा किया जाना है। इसके लिए चार चरण बनाए गए हैं। प्रथम चरण में उपायुक्त कार्यालय, अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, नगराधीश कार्यालय, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय और जिला राजस्व अधिकारी कार्यालय मुख्य रूप से शामिल हैं।
उपायुक्त ने संंबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की सूची एनआईसी कार्यालय में भिजवाएं। उपायुक्त ने एनआईसी के अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश  दिए कि वे 27 अक्टूबर तक कर्मचारियों/अधिकारियों की सरकारी ई-मेल आईडी बनाने का कार्य पूरा करें। उन्होंने कहा कि ई-मेल आईडी बनाने के बाद हरट्रोन से यूजरआईडी पासवर्ड मगवाया जाए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि 29 नवंबर से अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वे अपना काम पेपरलेस कर सकें। 
उपायुक्त श्री आर्य ने कहा कि पेपरलैस कार्य होना समय की जरूरत है। वर्तमान युग नई तकनीक का युग है और हर कर्मचारी व अधिकारी को ऑन लाईन सिस्टम से काम करना होगा। इसके लिए कर्मचारी व अधिकारी को ऑन लाईन कार्य करना भी सीखना होगा। उन्होंने कहा कि सरकारी ई-मेल आईडी बनने के बाद कर्मचारी व अधिकारी को ऑन लाईन ही अवकाश के लिए आवेदन करना होगा और उसे ऑन लाईन ही स्वीकृत या अस्वीकृत किया जाएगा, इसके लिए अधिकारी या कर्मचारी को उनके पास आने की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि ऑन लाईन सिस्टम होने पर अधिकारी अवकाश के दौरान चाहे कहीं भी हो, अपना जरूरी ऑफिस कार्य कर संपन्न सकेगा। उपायुक्त ने सीएमजीजीए को भी इस कार्य को अतिशीघ्र पूरा करवाने के लिए एनआईसी के साथ तालमेल बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। 
    इस दौरान एसडीएम भिवानी महेश कुमार, नगराधीश मनोज कुमार दलाल, सीएमजीजीए आयुष सिंघल, जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राम सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*