Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
National

कूडा डंपिंग सेंटर के विरोध में उतरे गांव के लोग। आंदोलन से लेकर कोर्ट तक जाने को तैयार;-सुशील गुप्ता सांसद राज्यसभा व हरियाणा सहप्रभारी आम आदमी पार्टी।

October 17, 2020 09:43 PM
- फरीदाबाद नगर निगम महाकवि सूरदास जी व राजा नहार सिंह जी की जन्मस्थली को मिटाने पर तूला है।
- फरीदाबाद निगम ने सूरदास व नाहर सिंह की जन्मस्थली पर कूडा डंपिंग सेंटर बनाने का फैसला किया।
-कूडा डंपिंग सेंटर के विरोध में उतरे गांव के लोग। आंदोलन से लेकर कोर्ट तक जाने को तैयार;-सुशील गुप्ता सांसद राज्यसभा व हरियाणा सहप्रभारी आम आदमी पार्टी।
-पंचायत को पूरा साथ देने का वादा;-श्री सुशील गुप्ता
नई दिल्ली,17 अक्टूबर।-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- राज्यसभा सांसद एंव आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी श्री सुशील गुप्ता ने हिन्दी साहित्य में भगवान श्रीकृष्ण के अनन्य उपासक और ब्रजभाषा के श्रेष्ठ कवि महात्मा सूरदास की जन्म स्थली फरीदाबाद स्थित सीही गांव में कूडा डंपिंग सेंटर बनाए जाने पर हरियाणा सरकार की कडी निंदा की है। उन्होंने कूडाघर बनाने कि बजाए राजा नाहर सिंह नाम गांव के युवाओ के लिए विश्वविद्यालय बनाने की भी मांग की।
सांसद श्री सुशील गुप्ता ने कहा कि 1478 ई में जन्मे सूरदास को हिन्दी सहित्य का सूर्य कहा जाता है। मगर सरकार ऐसे लोगों की यादों को संजोए रखने कि बजाए उसको मिटाने पर तूली है। पिछले दिनों हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम के तहत आने वाले सीही गांव  में डंपिंग सेंटर बनाने का फैसला किया है। जिसके विरोध में गांव मिर्जापुर में पंचायत की गई। इसमें दर्जनों गांवों एंव सेक्टरों के लोगों के साथ सांसद श्री सुशील गुप्ता जी ने भी हिस्सा लिया। वहां मौजूदा सभी ने एक-मत से निर्णय लिया कि सीही में नगर निगम को कूड़ा नहीं डालने दिया जाएगा। यदि निगम प्रशासन ने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो लोग सड़कों पर उतरनें के लिए मजबूर होंगे।
इस दौरान आम आदमी पार्टी के हरियाणा सहप्रभारी सांसद श्री सुशील गुप्ता ने उपस्थित लोगों का साथ देते हुए कहा, अगर यहां पर डंपिंग सेंटर बनाया जाता है तो गांवों और सेक्टरों की आबोहवा खराब होने लगेगी। वहां रहने वाले लोगों को कैंसर व दुर्गंध से होने वाली बिमारियों का सामना करना पडेगा। इस पंचायत में गांव के सरपंच और आरडब्लयूए के पदाधिकारी शामिल थे। उन्होंने एकमत से कहा अगर उनकी बात नहीं मानीं जाती तो वह सरकार के विरोध के साथ-साथ आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो लोग कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 
मालूम हो कि फरीदाबाद नगर निगम सीही में खाली 400 एकड़ में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बना दिया है। सरकार ने जमीन सरकार ने फ्री में ली है। जहां शहर से रोज निकलने वाला करीब 650 टन कूडा डंप किया जाएगा। क्योंकि बंधवाड़ी में अब कूड़ा डंप करने की जगह नहीं बची है। इस जगह पर कूड़ा डाला गया तो हजारों लोग परेशान होंगे। नगर निगम ने गलत तरीके से कूड़ा घर बनाने का फैसला लिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कूड़ा घर बनने से ग्राउंड वॉटर को नुकसान होगा। ऐसे में किसी भी सूरत में यहां कूड़ा घर नहीं बनने दिया जाएगा।
प्रेस सचिव
विजय कुमार
9312188144
-----------------------------
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More National News
*भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए 6 फरवरी तक कंहा करें आवेदन* *भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए 6 फरवरी तक कंहा करें आवेदन*
घर का सबसे सुन्दर कोना वही होता है जहां किताबों का ठिकाना होता है-पी के दास
पंचकूला ब्रेकिंग-
कनाडा की संसद में आयोजित हुआ अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव पर भव्य कार्यक्रम,, मौके पर सांसद में मौजूद रहे गीता मनीषी ज्ञानानंद जी महाराज
चंद्रशेखर आजाद पार्क प्रयागराज से बलिदानी मिट्टी लेकर आए धनखड़
कांग्रेस ने कहा- लोगों को मिला मौका, बीजेपी पर करें वोट की चोट तीसरी लहर में पहली बार एक दिन में 1.50 लाख नए केस; PM मोदी ने आज इमरजेंसी मीटिंग बुलाई
अब पार्कों में सैर के साथ बच्चों के खेलने की भी होगा व्यवस्था-कुलभूषण गोयल
प्रदेश के व्यापारियों को नहीं होने दिया जाएगा प्रताडि़त: राजीव जैन