Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

गोहाना में गरजे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बोले झूठ के सहारे चल रही कांग्रेस की राजनीति* *कांग्रेस नहीं चाहती कि देश का किसान खुशहाल हो* *किसान का दाना-दाना खरीदा जाएगा: ओम प्रकाश धनखड़*

October 09, 2020 09:58 PM
गोहाना। अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि नए विधेयक कृषि क्षेत्र में केंद्र सरकार का क्रांतिकारी कदम है। देश के किसान के लिए उत्पाद बेचने को अन्य विकल्पों का प्रावधान किया है,जो वास्तव में किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम करेगा। धनखड़ आज स्थानीय नई सब्जी मंडी में किसान धन्यवाद यात्रा के समापन समारोह में किसानों के उमड़ते जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले किसान अपने हजारों ट्रैक्टरों पर नाचते-गाते भारी संख्या में इस समारोह में शामिल हुए। समारोह स्थल पर हर तरफ ट्रैक्टरों की विशाल उपस्थिति में बीजेपी के लहराते झंडे पूरे माहौल को "भाजपामयी" बना रहे थे। पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने किसानों के विशाल समूह को अपने चिर परिचित अंदाज हरियाणवी भाषा में भाषण देकर पार्टी के लिए बरोदा की चुनावी जमीन को तैयार कर दिया है। इस अवसर पर मंच पर मौजूद कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल,करनाल से लोकसभा सांसद संजय भाटिया,सोनीपत से लोकसभा सांसद रमेश कौशिक,गन्नौर से विधायक निर्मल चौधरी,राई से विधायक मोहनलाल कोशिक,राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा,पहलवान योगेश्वर दत्त,रजनी विरमानी व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आज कांग्रेस की राजनीति झूठ के सहारे चल रही है। झूठ के सहारे किसानों में भ्रम फैलाकर अपनी राजनीति को वह जिंदा रखे हुए है। लेकिन, सच यह है कि कांग्रेस का झूठ नहीं बिकेगा और भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की सरकार किसानों की फसल का दाना-दाना खरीदेगी। आज कांग्रेस में केवल विचार बदलू लोग बचे हुए हैं। कांग्रेस ने अपने ही घोषणापत्र और अपनी ही बनाई रिपोर्टों को दरकिनार कर केवल विरोध के नाम पर विरोध करना शुरू कर दिया है।उन्होंने कहा,कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणापत्र में वादा किया था कि पार्टी सत्ता में आने पर कृषि उपज मंडी समितियों के कानून में संशोधन करेगी। इसके साथ कृषि उपज के निर्यात और दूसरे राज्यों में व्यापार पर लगे सभी प्रतिबंधो को  समाप्त किया जाएगा पर जब आज ये काम हो रहे हैं तो इनका विरोध कर रही है। कांग्रेस द्वारा एक माहौल बनाया जा रहा है कि मंडियां बंद हो जाएंगी, एमएसपी को खत्म कर देंगे, किसान की जमीन को बड़े बड़े कारपोरेट घरानों को बेच देंगे।जबकि, ऐसा कुछ नहीं होना है। मंडियां पहले की तरह रहेंगी, फसलों का एमएसपी पहले की तरह ही मिलेगा। किसानों को गुमराह होने की जरूरत नहीं, वे कांग्रेस के भ्रम में ना आएं। उन्होंने कहा कि किसानों को पीछे रखना कांग्रेस की फितरत है। कांग्रेस कभी नहीं चाहती कि देश का किसान भी खुशहाल हो समृद्ध हो। प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि देश के किसान को यह समझना होगा कि आज कौन उसके हितों को सुरक्षित कर रहा है। भाजपा की ही सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में किसान के लिए क्रेडिट कार्ड तक की योजना बनाई। किसान आयोग बना और भी बहुत सारे काम किसानों को केंद्र में रखकर किए गए पर कांग्रेस ने  किसान को इस्तेमाल करने के अतिरिक्त कभी कुछ और नहीं किया। कांग्रेस सरकार ने हमेशा किसानों को छला है। 
 
*किसाना खात्तर कदै ना पावां खोट मै, बरोदा नै जीतांगे डंके की चोट पै*
 
मंच से भारत माता के जयकारे के उद्घोष के साथ भारी मात्रा में अध्यादेशों के समर्थन में आए ट्रैक्टर चालक किसानों का धन्यवाद करते ओमप्रकाश धनखड़ ने भूपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधा। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने गोहाना में 2013 में एक रैली की थी और उसमें एक घोषणा की थी कि प्रत्येक किसान को प्रति किला ₹10000 मुआवजा दिया जाएगा लेकिन यह सब कुछ और ही था जो आज सामने आया,हमारी सरकार आने के बाद पता चला कि वह वादा तो सिर्फ फाइलों में ही सिमट कर रह गया। कांग्रेस की सरकार में किसानों के लिए सबसे ज्यादा कमी खाद की थी।रबी की फसल के लिए किसानों के पास 11.50 लाख टन खाद व खरीफ की फसल के लिए 8.50 लाख किवंटल खाद ही उपस्थिति थी,कांग्रेस की सरकार में कभी किसानों को समय पर खाद नहीं मिली,हुड्डा तो किसान का बेटा होगा वो भी थामने बहका गया। कांग्रेस न तो थारी बेज्जती करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। किसानों को मुआवजे के रूप में ढाई-ढाई रुपए के चैक दिए जाते थे। परंतु हमारी सरकार ने किसी भी किसान को ₹500 से कम मुआवजा नहीं दिया। भाजपा की सरकार ने पूरे 6 साल में 5300 करोड़ का मुआवजा किसानों को दिया है।जब राहुल गांधी हरियाणा में ट्रैक्टर रैली करने आ ही रहे थे तो साथ में रॉबर्ट वाड्रा को भी ले आते और हमारी जमीन वापस करवा देते। कांग्रेस का काम है झूठी राजनीति करना। विवेकानंद जी ने एक बात कही है कि सच कभी नहीं छुपता, सच का पहले उपहास उड़ाया जाता है लेकिन बाद में से अपना लिया जाता है। स्वामीनाथन रिपोर्ट को कांग्रेसी सरकार ने 2008 तक तैयार कर दिया था परंतु उसको असली अमलीजामा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही पहनाया। आज इन कृषि अध्यादेशों के विरोध में कांग्रेसी प्रदर्शन कर रहे हैं किसान तो आज समय निकालकर प्रधानमंत्री जी का धन्यवाद करने यहां आए। हैं।
 
कृषि कानून पर कांग्रेस फैला रही भ्रम
धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस किसान कानून पर भ्रम फैला रही है। इस भ्रम को हम कैसे बढ़ाते जाएं, इसके लिए उसकी तरफ से बकायदा इवेंट किए जा रहे हैं।पंजाब में अभी खरीफ फसल की खरीद पर केंद्र का 32 हजार करोड़ रुपया खर्च होगा। पंजाब की सरकार 1700 करोड़ मार्किट फीस कमाएगी। इसके बावजूद भी नौटंकी जारी है। धनखड़ ने कहा कि तीनों अध्यादेशों और एमएसपी पर किसानों को गुमराह करने वाले लोग आज उजागर हो गए। झूठ बोलकर विरोध करने वालों का चेहरा आज जनता के सामने आ गया है। कुछ लोग मोहरा बनकर सिर्फ और सिर्फ विरोध करने के लिए ही विरोध करते हैं।
 
*आध्यादेशों के खिलाफ भड़काने का षड्यंत्र फेल : दलाल*
 
आज किसानों की अपने परंपरागत ट्रैक्टरों पर भारी मात्रा में गोहाना की नई सब्जी में मंडी में पहुंचना ही इस बात का प्रमाण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो अध्यादेश पारित करवाए हैं वह सभी किसानों के हित के लिए हैं।कांग्रेस की सरकार ने तो प्रदेश में जनता ने दो बार मुंहतोड़ जवाब दिया फिर भी कांग्रेस अपनी घटिया हरकतों से बाज नहीं आ रही है। आज कांग्रेस चीन की भाषा बोल रहा है और देश को भड़का रही है।
उन्होंने कहा कि तीनों अध्यादेश लागू होने पर प्रदेश का किसान और अधिक खुशहाल व उन्नत होगा। किसान अपनी मर्जी से अपनी फसल बेच सकेगा। किसान पर किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं होगी, लेकिन विपक्ष किसानों को बहकाने का काम कर रहा है। कृषि मंत्री ने कहा कि यह किसानों की आर्थिक आजादी के लिए उठाया गया सही कदम है क्योंकि किसान के उत्पाद बेचने के लिए चार विकल्प दिए गए हैं। किसान स्वयं अपना माल बेचें, उत्पादक संघ बनाकर अपना माल बेचें, किसी व्यवसायी से अनुबंध करके अपना माल बेचें अथवा स्थानीय मंडी में समर्थन मूल्य पर अपना माल बेचें।उन्होंने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा है कि अध्यादेशों पर राजनीति करने से पहले उन्हें अच्छी तरह से पढ़ लें।
 
*या मंडी न्यूए चालैगी पर थिरके गांवों से आए किसान*
 
अलग-अलग गांव से अपने परंपरागत ट्रैक्टरों पर सवार होकर आए किसान अध्यादेशों के समर्थन में जमकर गानों पर थिरके और प्रधानमंत्री का शुक्रिया किया। पूर्व कृषि मंत्री और वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ जी की किसान धन्यवाद रैली में मंडी के चारों ओर किसान इस प्रकार नाचते हुए दिखाई दिए जैसे अध्यादेशों के रूप में किसानों को संजीवनी मिल गई हो। समारोह की समाप्ति पर प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने उपस्थित किसानों के साथ मिलकर "पूरी  लय" के साथ " या मंडी न्यूए चालैगी गीत गाया"।
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*