Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

गोहाना में गरजे कृषि मंत्री जेपी दलाल* *हरियाणा में कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में* *बरोदा में रचेंगे विकास का इतिहास -जेपी दलाल*

October 07, 2020 09:54 PM
 गोहाना( सोनीपत)-- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--
प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के मंत्री जयप्रकाश दलाल ने आज बीजेपी कार्यालय गोहाना में पत्रकारों को संबोधित किया। दलाल ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में पड़ चुका है। कृषि मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पहले कांग्रेस में अपनी जगह पक्की करें,बाद में बरोदा की तरफ ध्यान दें। राहुल की ट्रैक्टर रैली में आप लोगों ने देख लिया होगा कि हरियाणा में कांग्रेस की नैया डूबती जा रही है। कांग्रेस पार्टी में हरियाणा के नेता बारी-बारी से स्टैरिंग बदलकर अपने हाथ में हरियाणा की कमान लेना चाहते हैं,परन्तु अंत में सारी मेहनत का फल सुरजेवाला ले जाएगा। उपचुनाव पर बोलते हुए कहा कि बरोदा में चुनाव पार्टी गठबंधन को साथ लेकर एक पार्टी के चुनाव चिन्ह पर लड़ेगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया एडवाइजर राजीव जैन,पहलवान योगेश्वर दत्त, तीर्थ राणा,फूल खरब आदि मौजूद रहे।
 
कांग्रेस की सरकार ने पिछले 10 सालों में बरोदा को इतना पिछड़ा बना दिया है,यहां के लोगों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है,हमारी सरकार ने इस इलाके में विधायक के ना होते हुए भी विकास कार्यों की झड़ी लगा दी। जनता कॉलेज बुटाना को यूनिवर्सिटी का दर्जा देने की घोषणा हो,आईएमटी स्थापना का कार्य हो,दो महिला कालेजों को मंजूरी देना हो,राइस मिल की स्थापना करवाने का कार्य किया हो या फिर सड़कों को पक्का करना और घर-घर पानी पहुंचाना हो ये सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं हमने पिछले कुछ समय में हल्का वासियों को मुहैया करवाई। उन्होंने कहा कि पहले धान  की किस्म 1121 को कोई नहीं खरीदता था आज हमने उसकी बिक्री शुरू करवाई व बरोदा में बाजरे की मंडियों की संख्या बड़वाई ताकि किसान को फसल बेचने में कोई परेशानी न हो। बरोदा क्षेत्र में पीने के पानी की बहुत बड़ी समस्या थी की उससे निजात पाने के लिए 8 नए वाटर वर्क्स का निर्माण करवाया। पंचायत विभाग द्वारा लगभग 65 करोड के विकास कार्यों को स्वीकृत किया,लगभग 84 सड़कों के निर्माण एवं मरम्मत के लिए 80 करोड़ रुपए लगाएगा। वह 238 करोड़ की लागत से गोहाना रोहतक रोड पर खदराई के पास गोहाना बाईपास का निर्माण के लिए मुख्यमंत्री से मंजूरी ली गई,899 करोड़ की लागत से गोहाना से जींद तक ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे का निर्माण,व 18 करोड़ की राशि से सिंचाई विभाग द्वारा विभिन्न पुलों के निर्माण कार्य,पानी की निकासी के लिए पंप हाउसों का निर्माण व माइनरों का निर्माण करवाया। इन योजनाओं से गोहाना और बरोदा का भविष्य उज्जवल होगा। 
कृषि मंत्री ने कहा कि तीनों अध्यादेश लागू होने पर प्रदेश का किसान और अधिक खुशहाल व उन्नत होगा। किसान अपनी मर्जी से अपनी फसल बेच सकेगा। किसान पर किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं होगी,लेकिन विपक्ष किसानों को बहकाने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार समय-समय पर किसानों के हित की नीतियां व योजनाएं लागू कर रहीं हैं,यह सब विपक्ष को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा है कि अध्यादेशों में किसानों को अपनी फसल बिक्री के लिए छूट दी गई है,और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म नहीं होगा।
 
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा हटाए गए पीटीआई अध्यापकों को भी एडजस्ट करने का आश्वासन मुख्यमंत्री जी ने दिया। बिना कोई जमीन गिरवी रखे ग्रामीणों के पशुधन क्रेडिट कार्ड बनाए,थोड़े से समय में ही बरोदा हलके के ग्रामीणों के 4% ब्याज पर 2800 कार्ड बनवाएं और बरोदा के लगभग 10000 परिवारों को 4% ब्याज पर ₹160000 तक का लोन दिलवाया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में मंडी पहले भी थी आज भी है और आगे भी रहेंगे। बात अगर आज के समय की करें तो भाजपा सरकार ने पहले की सरकार से दोगुनी से तीन गुनी ज्यादा फसल खरीदी है।
 
*बरोदा के 750 से अधिक योग्य युवाओं ने नौकरियां पाई*
 
 
पिछले साल 6 साल में प्रदेश में बिना घोटालों के योग्य युवाओं को नौकरी देना सरकार की बड़ी उपलब्धि है पहले की सरकारें युवाओं को नौकरी देने में या फिर कर्मचारियों के ट्रांसफर में घोटाले करती थी और यही उनका सबसे बड़ा बिजनेस होता था। परंतु आज ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के तहत बिना किसी धांधली के कर्मचारियों का ट्रांसफर हो रहा है।आज के दिन केवल बरोदा के 750 से अधिक योग्य और मेहनती युवाओं ने नौकरियां पाई है। राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको हमारे देश से ज्यादा दूसरे देशों का ज्यादा ज्ञान है और वह देश में चीनी दूत बनकर देश के लोगों को भड़का रहे हैं।
 
*135 साल पुरानी कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में*
 
राहुल गांधी कहते थे कि धारा 370 को कश्मीर से हटाना बहुत मुश्किल है,अगर हटाएंगे तो खून की नदियां बह जाएंगी। परिणाम आपके सामने हैं कि कश्मीर में खून की नदियां बह रही है या व्यास नदी बह रही है। आज राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। सीएए के खिलाफ देशवासियों को भड़काया परंतु समझदार जनता के सामने उनके सभी पैंतरे फेल हो गए और आज 135 साल पुरानी कांग्रेस का अस्तित्व खतरे में आ गया है।
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*
देश की शांति को जो लोग बिगाडना चाहते हैं ऐसे लोगों को ये देश कभी भी बर्दाश्त नहीं करेगा-गृह मंत्री अनिल विज*