Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

कोरोना के दृष्टिïगत हॉस्टिपल बैड मैनेजमैंट व होम आईसोलेशन ऐप के तहत दी जा रही सुविधाओं को फायदा उठाएं सम्बन्धित व्यक्ति--स्वयं जागरूक रह कर दुसरों को भी करें जागरूक-- कोरोना से बचाव के लिए समय समय पर जारी हिदायतों को दैनिक जीवन में शामिल करना जरूरी:-मंडलायुक्त दीप्ति उमाशंकर।

September 30, 2020 10:10 PM

अम्बाला, 30 सितम्बर :- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--   मंडलायुक्त दीप्ति  उमाशंकर ने कोरोना के दृष्टिगत कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए भरसक प्रयास किए जा रहें हैं तथा लोगों के सहयोग से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में भी सफलता भी मिल रही हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी हिदायतों की लोगों द्वारा पालना करते हुए  कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकेगा। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज की सहायता के लिए जिला प्रशासन द्वारा अम्बाला हॉस्टिपल बैड मैनेजमैंट व होम आईसोलेशन ऐप का भी शुरू किया गया हैं। इन दोनों ऐप के माध्यम से लोगों को बैडो की संख्या के साथ-साथ उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं के बारे में पता चल सकेगा। कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा समय समय पर जारी हिदायतों को दैनिक जीवन में शामिल करना बहुत जरूरी है।
मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि यदि किसी व्यक्ति को यह लगता है कि उसे कोरोना संक्रमण हुआ है तो वह उसे छुपाए नहीं बल्कि अपने नजदीकी अस्पताल से इसका टैस्ट करवाए। उन्होंने कहा कि यदि टैस्ट के दौरान व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो उसका उपचार किया जा सकता है और इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टर की सलाह के बाद कोरोना संक्रमित व्यक्ति अपने घर में ही आइसोलेट हो सकता है, इसके लिए उसे स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित सभी हिदायतों की पालना सुनिश्चित करनी होगी।
बॉक्स:- मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि कोरोना को हलके में नहीं लेना है, सावधानी एवं हिदायतों की शत प्रतिशत पालना करते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकना है, फेस मास्क, सामाजिक दूरी, सैनीटाईजेशन, स्वच्छता की पालना करते हुए काफी हद तक कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है। इसलिए आमजन उपरोक्त हिदायतों को अपने दैनिक जीवन में शामिल करते हुए स्वयं सुरक्षित रहें तथा दूसरों को भी सुरक्षित रखने का कार्य करें। आमजन के सहयोग से ही कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है।
बॉक्स:- मंडलायुक्त ने यह भी कहा कि कोरोना से घबराने की जरूरत नहीं है, बल्कि ऐतिहात एवं सावधानी बरतना जरूरी हैं। जब तक कोई वैक्सिन नहीं बनती तब तक मास्क, सामाजिक दूरी व सैनिटाईजेशन का प्रयोग करते हुए स्वयं सुरक्षित रहना है बल्कि दूसरे के जीवन को भी सुरक्षित करना हैं। खुद भी जागरूक रहें और अन्य को भी जागरूक करते रहें।

 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*