Thursday, October 22, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Chandigarh

--हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि हैं

September 26, 2020 10:18 PM

चंडीगढ़, 26 सितंबर- अग्रजन पत्रिका ब्यूरो-- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज कहा कि राज्य सरकार के लिए किसान हित सर्वोपरि हैं। किसानों के नाम पर राजनीति अब नहीं की जा सकती क्योंकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया हैउस दिशा में योजनाएं क्रियान्वियत की जा रही हैं।

          मुख्यमंत्री आज गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे थे। एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद द्वारा मानसून सत्र के दौरान कृषि सुधारों पर पारित विधेयक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में कारगर सिद्ध होंगे।

          मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्षी पार्टियां एक राजनीतिक एजेंडे के तहत कृषि अधिनियम को लेकर किसानों में भ्रम फैला रही हैं जो उचित नहीं है।

          एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस सरकार ने इन तीनों अधिनियमों को लेकर जो भूमिका वर्ष 2009 से 2014 के बीच बनाई थीवे उसे पूरा नहीं कर पाएआज जब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उसे पूरा किया तो राजनीतिक स्वार्थपूर्ति के लिए कांग्रेस द्वारा लोगों में भ्रम फैलाया जा रहा है।

क्रमांक-2020

सत्यव्रत/चेतन

Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
--- डॉ. अशोक कुमार गोदारा ने कहा कि किसान फसलों के अवशेष को जलाने की बजाय उनका उचित प्रबंधन करें ताकि पर्यावरण को प्रदुषित होने से बचाया जा सके --हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव ने बताया कि प्रदेश के 28 लाख 87 हजार से अधिक लाभार्थियों को विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत लाभ दिया जा रहा है। --हरियाणा सरकार प्रदेश में स्कूली विद्यार्थियों की शिक्षा के प्रति गंभीर है। --हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश की अनाज मंडियों में फसलों की खरीद प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है --हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा फसल अवशेष व पराली प्रबंधन को लेकर पिछले छ: वर्षों में उठाये जा रहे कदमों के फलस्वरूप हरियाणा में हर वर्ष पराली जलाने के मामलों में निरन्तर कमी आ रही है -- हैफेड के चेयरमैन श्री कैलाश भगत ने कहा कि खरीद एजेंसी हैफेड ने धान की खरीद का अब तक 400 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान कर दिया है --खान एवं भू-विज्ञान मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में जहां कहीं भी अवैध खनन सामग्री का सीज किया हुआ स्टॉक पड़ा है, उसकी जल्द से जल्द नीलामी करवाई जाए
तीन विधेयक से मिलेगी किसानों को और अधिक प्रगति, मंडी व एमएसपी व्यवस्था रहेगी यूहीं : प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़*
मुख्यमंत्री शहीद पुलिस कर्मियों को स्मृति दिवस पर देंगे श्रद्धांजलि
गुरूग्राम पुलिस का वांछित बदमाश मुठभेड़ के उपरान्त अवैध हथियारों सहित हरियाणा पुलिस सोनीपत ने किया गिरफतार