Tuesday, September 22, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
ब्रेकिंग पंचकूला---पंचकूला में एक साल की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव,ब्रेकिंग न्यूज़ --अब लॉकडाउन ख़त्म , शुरू हुआ अनलॉक -1 , गृह मंत्रालय ने 1 जून से 30 जून तक अनलॉक -1 का जारी किया गाइड लाइन :-Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्म
 
 
 
Panchkula

--उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुखदर्शनपुर की गौशाला में शीघ्र सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करवाएं

September 15, 2020 09:33 PM

पंचकूला 15 सितम्बर - अग्रजन पत्रिका ब्यूरो--  उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सुखदर्शनपुर की गौशाला में शीघ्र  सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करवाएं ताकि शहर की बेसहारा गायों को इस गौशाला मंे रखा जा सके।
उपायुक्त जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गौसेवा को सड़कों से गौशाला में छोड़ने की कार्रवाई 21 सितम्बर से शुरू की जाएगी। इसलिए अधिकारी इस गौशाला में पानी, बिजली की सुविधाएं तुरंत प्रभाव से शुरू करें। इसके लिए बिजली कनैक्शन के लिए तुरंत आवेदन करें और पानी के लिए बोर शुरू हो तब तक टैंकरों से पर्याप्त व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि इसके साथ साथ शैड बनाने का कार्य भी शुरू करवाया जाए ताकि उसे भी जल्द ही पूरा किया जा सके।
उपायुक्त ने कहा कि सुखदर्शनपुर गौशाला की तारबंदी भी पूरी की जाए। इसमें प्रबंधक एवं चैकीदार की भी व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा शहर में घूमने वाले पालतु पशुओं को पकड़ने के लिए भी अभियान चलाया जाए, जो मालिक रात के समय पशुओं को छोड़ देते है, उन्हें पकड़ कर बाडे़ में रोका जाए और उन पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाए। अभियान के दौरान पीसीआर की भी डयूटी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई मालिक पालतु पशुओं को शहर में छोड़ता है तो उसके खिलाफ जुर्माने के साथ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।
नगर निगम आयुक्त महावीर सिंह ने बताया कि गत माह के दौरान 216 पालतु पशुओं को पक़ड़कर उन पर 37  हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा जनवरी माह से लेकर अब तक 375 पालतु पशुओं पर एक लाख 40 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है।
बैठक में कालका के एसडीएम राकेश संधु, नगराधीश धीरज चहल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कवंर दमन सिंह, गौ सेवा आयोग के सचिव डा. कल्याण सिहं, कार्यकारी अधिकारी नगर निगम जरनैल सिंह, एसीपी सतीश कुमार, संजय खन्ना सहित पशुपालन विभाग के चिकित्सक भी उपस्थित रहे। 

 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Panchkula News
--जिले में उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों ईंटों के भट्टों, झुग्गी-झोपड़ियों, भवन निर्माण कार्य आदि में रह रहे 0-5 वर्ष तक के 20339 बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई गई --उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि जिला में सोमवार को 75 मामले पोजिटिव आए पचंकुला पुलिस ने किया उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार ।
गस्त पडताल के दौरान अफीम नशीला पदार्थ के मामले मे फरार आरोपी को किया गिरफ्तार ।
क्राईम ब्रांच पचंकुला नशीला पदार्थ गान्जा तसकर के मामले मे सलिप्त आरोपी को किया गिरफ्तार । ---आयुष क्वाथ व घुडुची घनवटी का वितरण आयुष विभाग की टीमों के द्वारा केनटेंन्मैंट जोन मे किया जा रहा है। ---हरियाणा गौ सेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि जब तक प्रदेश की सड़कों पर गौवंश रहेगा तब तक विशेष अभियान के तहत पकड़कर उन्हें गौशालाओं में छोड़ने का कार्य जारी रहेगा ---उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि हरियाणा सरकार ने खरीफ फसल 2020 में राष्ट्रीय कृषि विकास योजना व फसल विविधिकरण योजना के अंतर्गत’’ मेरा पानी मेरी विरासत ’’ स्कीम लागू की --जिला सचिवालय के सभागार में जिला स्तरीय बैंकर्स कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। ---उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग द्वारा प्रदेश में सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं।