Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Chandigarh

पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ की तरफ से पार्टी के संसद सदस्यों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलों के खि़लाफ़ सख़्त करवाई करने की कि गई माँग

August 06, 2020 09:42 PM
चंडीगढ़-- अग्रजन पत्रिका सत्यनारायण गुप्ता-
पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ की तरफ से पार्टी के संसद सदस्यों प्रताप सिंह बाजवा और शमशेर सिंह दूलों के खि़लाफ़ सख़्त करवाई करने की गई माँग के दो दिन बाद पंजाब की समूची कैबिनेट ने इन दोनों नेताओं की पार्टी और सरकार विरोधी गतिविधियों को घोर अनुशासनहीनता बताते हुये पार्टी में से बाहर का रास्ता दिखाने की माँग की है।
नकली शराब के दुखांत पर राज्य में अपनी पार्टी की सरकार पर हमला बोलने के लिए बाजवा और दूलो को बरख़ास्त करने की माँग करते हुये कैबिनेट मंत्रियों ने कहा कि दोनों राज्य सभा सदस्यों की कार्यवाहियों के लिए पार्टी हाई कमान को तुरंत और सख़्त कदम उठाना चाहिए।
मंत्रियों ने साझा बयान जारी करते हुये बिना किसी ढील और देरी किये दोनों मंत्रियों पर तुरंत कार्यवाही को अंजाम देने के लिए कार्यवाही की माँग की। इन संसद सदस्यों की तरफ से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह समेत राज्य सरकार पर बार -बार हमले करने का जि़क्र करते हुये उन्होंने कहा कि जब राज्य में विधान सभा चुनाव का समय दो साल से भी कम रहता हो तो ऐसे समय अनुशासनहीनता को बिल्कुल भी सहन नहीं किया जा सकता।
इन दोनों नेताओं की तरफ से नकली शराब की त्रासदी पर चिंताएं ज़ाहिर करने के फ़ैसले पर सवाल उठाते हुये मंत्रियों ने कहा कि दोनों संसद सदस्यों ने अपने राज्य सभा के समय के दौरान कभी भी पंजाब के हितों का मसला नहीं उठाया जबकि वह नुमायंदगी राज्य की करते हैं। मंत्रियों ने कहा कि दोनों ने केंद्र सरकार के किसान विरोधी आर्डीनैंस के खि़लाफ़ संसद में आवाज़ क्यों नहीं उठाई? उन्होंने कहा कि बेअदबी मामलों की जांच में सी.बी.आई की नाकामी पर दोनों ने चुप्पी क्यों नहीं तोड़ी?
कैबिनेट मंत्रियों ने कहा कि नकली शराब की घटना के साथ निपटने में सरकार के विरुद्ध रोष ज़ाहिर करने के लिए पार्टी और सरकार के मंच को दरकिनार करने और इस मामले की सी.बी.आई और ई.डी से जांच करवाने के लिए राज्यपाल तक पहुँच करके दोनों संसद सदस्यों ने न सिफऱ् लोकतांत्रिक शासन की बुनियाद को चोट पहुंचाई है बल्कि पुलिस फोर्स के मान को चोट पहुंचाने की कोशिश की जबकि राज्य की पुलिस कोविड की महामारी के दबाव के बावजूद शराब माफीए पर शिकंजा कस रही है।
मंत्रियों ने कहा कि यह लोकतांत्रिक प्रणाली और संस्थायों के काम करने का ढंग नहीं है। उन्होंने कहा कि सी.बी.आई जांच की ज़रूरत तभी पड़ती है यदि पुलिस नतीजे देने में नाकाम रह जाये जबकि इस समय पर ऐसा नहीं है। उन्होंने कहा कि बेअदबी मामलों की जांच में सी.बी.आई. की योग्यता की कमी समूचे पंजाब ने देखी है और अब आखिर में यह मामला राज्य की पुलिस हल करने में लगी हुई है। मंत्रियों ने कहा कि यहाँ तक कि सुनियोजित किये कत्ल को भी सी.बी.आई. ने नहीं बल्कि राज्य की पुलिस ने सुलझाया हैं। उन्होंने नकली शराब केस में हर दोषी को कानून के कटघरे में खड़ा करने के लिए पंजाब पुलिस की योग्यता में भरोसा ज़ाहिर किया।
मंत्रियों ने कहा कि और तो और, सी.बी.आई. जांच की सिफ़ारिश करने या न करने का फ़ैसला भी राज्य सरकार ने लेना न कि इन दोनों संसद सदस्यों ने, जो संसद में पंजाब के हितों के लिए आवाज़ उठाने के भी योग्य नहीं हैं। संसद मैंबर के तौर पर अपने फज़ऱ् निभाने की बजाय बाजवा और दूलो अपनी सरकार को अस्थिर करने की ताक में हैं जो या तो सत्ता की लालसा की भूख मिटाने के लिए ऐसा करते हैं या फिर उन लोगों की शह से ऐसा कर रहे हैं जो पंजाब में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं। मंत्रियों ने ज़ोर देकर कहा कि इन दोनों नेताओं ने अपने आप को निकम्मा बना लिया है और इनकी पार्टी में कोई अहमियत नहीं है और इनको बिना किसी देरी के पार्टी में से निकाल देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि इससे भी मन्दभागी और अस्वीकार्य बात है कि अपने व्यवहार के प्रति दूर -दूर तक भी यह दोनों नेता शर्मिंदा नहीं हैं और इन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ के खि़लाफ़ निजी शाब्दिक हमले शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी संसद मैंबर कैसे अपनी ही पार्टी के प्रदेश प्रधान के खि़लाफ़ ऐसी भद्दी शब्दावली इस्तेमाल कर सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की मज़बूत लीडरशिप मौजूद है और राज्य में पार्टी के मान को चोट पहुंचाने वाले ऐसे दो अनुशासनहीन सदस्यों की कोई भी ज़रूरत नहीं है।
 
 
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Chandigarh News
यारो , अब पटियाला जेल में जमेगी महफिल
वार्ड नंबर 34 के पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी हुए सरगरम,
चंडीगढ़ एंड हरियाणा जर्नलिस्ट यूनियन ने पत्रकारों की मांगों बारे मुख्य सचिव को सौंपा ज्ञापन नववर्ष में निरपेक्ष भाव से हर किसी से प्रेम करते जायें - निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के नतीजों में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी, कांग्रेस पार्टी बाहर से समर्थन दे सकती है आम आदमी पार्टी को चंडीगढ़ क्रिकेट एकेडमी ने जीता जीएस वालिया कप
पेट्रोल पंप पर मॉक ड्रिल का आयोजन पंप पर तैनात कर्मचारियों को आग बुझाने को लेकर ट्रेनिंग सेशन
गुरदीप सिंह वालिया मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट 21 से जनरल विपिन रावत जी एवं अन्य सैनिकों का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में आकस्मिक निधन पर श्रद्धांजलि
कांग्रेस ने भाजपा के 6 साल के कुशासन के खिलाफ आरोप पत्र जारी किया