Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Panchkula

कालका से रवाना हुई कटिहार के लिए रेलगाड़ी लगभग 1300 प्रवासी मजदूर हुए सवार एसडीएम राकेश संधु व तहसीलदार वीरेन्द्र गिल ने दिखाई हरी झण्डी।

May 26, 2020 09:57 PM
कलका/पंचकूला, 26 मई- अग्रजन पत्रिका के लिए सत्यनारायण गुप्ता- जिला सेे प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक भेजने के लिए रायपुररानी, रामगढ, बरवाला, सैक्टर 15 आदि स्थलों से एकत्र करके 45 बसों मंें कालका रेलवे स्टेशन पर ले जाया गया। इसके बाद उन्हें कटिहार की रेलगाड़ी में रवाना किया गया। कटिहार रेलगाड़ी में छपरा, मोतीहारी, गोपालगंज, मधुवनी, सुपौल, सिवान, अररिया, पूर्णिया, सहारसा, खगड़िया, दरबंगा, समस्तीपुर, पटना आदि आसपास के रहने वाले लगभग 1300 प्रवासी मजदूरों के परिवारों को भेजा गया है। 
पंचकूला से कटिहार के लिए चलने वाली रेलगाड़ी में पहले सभी प्रवासी मजदूरों के  रेलवे स्टेशन पर सेनीटाईजर से हाथ धुलवाए और उसके बाद पानी, भूने हुए चने एवं खाना प्रदान किया।इसके अलावा छोटे बच्चों के लिए फु्रटी की विशेष व्यवस्था की गई। इस दौरान प्रवासी मजदूरों के मन में बड़ी खुशी की लहर थी और वे बार बार जिला प्रशासन एवं हरियाणा सरकार शुक्र्रिया अदा कर रहे थे। अधिकांश मजदूर बार बार चढने से पहले रेलगाड़ी को भी नमन कर रहे थे और कालका की धरती को भी बडे ही भावुक होकर छू रहे थे। इस दौरान    उनकी आंखों में खुशी के आंसू छलक रहे थे।  
      प्रवासी मजदूरों के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रर्याप्त मात्रा में खाने का पं्रबध किया गया। इसके अलावा उनके लिए पानी का भी उचित प्रबंध किया गया। सरकार की ओर से प्रवासी मजदूरों के लिए निशुल्क रेलगाड़ी चलाई गई। पंचकूला के आस पास के प्रवासी मजदूरों का ताऊ देवीलाल स्टेडियम में स्क्रेेनिंग एवं मेडिकल की गई। इसी प्रकार कालका, पिजौर, सकेतड़ी क्षेत्र के प्रवासी मजदूरों की स्क्रेनिंग एवं मेडिकल का कार्य उनके नजदीक स्वास्थ्य केंद्रों में किया गया।  
उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि रेलगाड़ी में बैठाने से पूर्व उन्हें जिला के विभिन्न शैल्टर होम से बसों में उचित दूरी का पालन करते हुए कालका रेलवे स्टेशन पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थल तक जाने के लिये किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसके लिये प्रशासन द्वारा आवश्यक प्रबंध किये गये। 
 उपायुक्त ने बताया कि कालका ले जाने से पूर्व बसों को पूर्ण रूप से सेनिटाईज किया गया। जिला के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात इन्सिडेंट कमांडरों के माध्यम से इन प्रवासी मजदूरों को समय पर सूचित कर स्क्रेनिंग एवं मेडिकल जांच करने का कार्य किया गया। 
एसडीएम कालका राकेश संधु, तहसीलदार वीरेन्द्र गिल ने रेलगाड़ी को देर रात्रि हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और सभी प्रवासी मजदूरों ने जोरदार तालियों की गडगडाहट के साथ सभी प्रशासनिक अधिकारियों का आभार जताया। 
इस अवसर पर पुलिस एसडीएम पंचकूला धीरज चहल, जिला राजस्व अधिकारी रामफल कटारिया, भगत सिंह, विशाल सैनी, एन के पायल, तहसीलदार जोगेन्द्र शर्मा सहित कई इंसीडेंट कमाण्डर एवं प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
Have something to say? Post your comment
 
More Panchkula News
ड्रोन के जरिये खेती को आसान बनाने की सरकार की योजना के तहत पूरे देश में 15,000 ‘नमो ड्रोन दीदी’ को किया जा रहा है प्रशिक्षित*
टीबी ग्रस्त मरीज़ो के लिए डोनेट की प्रोटीनयुक्त पोषक डाइट कनाडा में वर्क परमिट दिलानें का झांसा देकर 36.92 लाख रुपये की धोखाधडी में महिला आरोपी गिऱफ्तार*
पंचकुला को नंबर एक पर लाने के लिए मिल करे कार्य- श्री सुभाष चंद्रा*
सुमन को गणतंत्र दिवस पर हरियाणा उद्यमी की तरफ से प्रथम स्थान हुआ प्राप्त ..
योगा दिवस का थीम है मानवता के लिए योगा
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ’’स्वास्थ्य के लिये योग’’ विषय पर न्यायालय के प्रांगण में एक योग कार्यशाला का किया गया आयोजन*
कालका पुलिस नें अवैध शराब सहित आरोपी को किया काबू* कालका पुलिस नें 9 जुआरी, 26100/- रुपये सहित गिरफ्तार । डॉक्टर विमल मोदी चिकित्सा जगत के प्रेरणा स्रोत: अमिताभ रूंगटा