Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

सीआईए-2 टीम के साथ वांछित अपराधियों की मुठभेड़* *दोनो तरफ से हुई फॉयरिंग, दो वांछित अपराधी घायल अवस्था में काबू* *हत्या के प्रयास की तीन वारदातों का खुलासा*

May 22, 2020 09:30 PM
रोहतक, दिनांक 22 मई-- अग्रजन पत्रिका के लिए सत्यनारायण गुप्ता-
रोहतक पुलिस की सीआईए-2 स्टाफ टीम की गत रात्रि वांछित अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई है। जिसमें दोनो तरफ से करीब एक दर्जन फॉयर हुए है। मुठभेड़ में दो वांछित अपराधियों को घायल अवस्था में काबू किया गया है। आरोपियो से दो देशी पिस्तौल, 5 जीन्दा रौंद, 2 खाली खोल व मोटरसाईकिल बरामद हुई है। आरोपी हत्या के प्रयास की तीन वारदातो में फरार चल रहे थे। आरोपियों का पीजीआईएमएस रोहतक में इलाज चल रहा है। आरोपियो को उपचार के बाद शामिल जांच किया जाएगा। आरोपियो से कई वारदातों के खुलासे होने की उम्मीद है। पुलिस अधीक्षक श्री राहुल शर्मा ने सीआईए-2 टीम की बहादुरी की प्रशंसा करते हुए टीम का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने टीम को प्रशंसा-पत्र व उचित ईनाम से सम्मानित करने की घोषणा की है। 
उप पुलिस अधीक्षक रोहतक श्री महेश कुमार ने सीआईए-2 में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बताया कि दिनांक 21/22 मई की रात को प्रभारी सीआईए-2 उप.नि. आजाद सिंह को सूचना मिली कि हत्या के प्रयास की कई वारदातो में वांछित गांव रिटौली निवासी मनोज उर्फ सुन्डा, रवि उर्फ खड्डू का व संदीप उर्फ लम्बू मोटरसाईकिल पर सवार होकर भिवानी रोड़ नजदीक ड्रैन नम्बर-8 पुल पर वारदात करने के इरादे से खड़े है। सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए स.उप.नि. सतीश कादयान के नेतृत्व में सीआईए-2 टीम का गठन कर रवाना किया गया। सीआईए-2 टीम मौके पर पहुंची तो तीनों युवक मोटरसाईकिल पर सवार होकर आऊटर बाईपास की तरफ भागने लगे। सीआईए-2 टीम ने युवको का पीछा किया। आऊटर बाईपास पर खेतों के कच्चे रास्ते में युवकों ने मोटरसाईकिल को छोड़ दिया तथा खेतों में भागने लगे। सीआईए-2 टीम ने युवकों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा तो युवको ने सीआईए टीम पर फॉयर कर दिया। युवकों ने सीआईए टीम पर करीब 5/6 रौंद फॉयर किए। सीआईए टीम ने बचाव करते हुए युवकों पर जवाबी फॉयर किया। पुलिस टीम की तरफ से स.उप.नि. सतीश कादयान, मुख्य सिपाही संत कुमार व मुख्य सिपाही दिनेश कुमार द्वारा कुल 6 फॉयर किए गए। दो युवकों के पैर में गोली लगी। सीआईए-2 स्टाफ टीम ने बहादुरी व तत्परता से कार्यवाही करते हुए दोनों युवको को हथियारों सहित काबू किया। तीसरा युवक अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। काबू किए गए युवकों की पहचान मनोज उर्फ सुन्डा पुत्र रामकुमार व रवि उर्फ खड्डू का पुत्र संजय निवासीगण गांव रिटौली के रुप में हुई है। तलाशी लेने पर युवकों के पास से दो देशी पिस्तौल, 5 जीन्दा रौंद व दो खाली खोल बरामद हुए है। दोनो युवकों को इलाज के लिए पीजीआईएमएस में दाखिल कराया गया। भागने वाले युवक की पहचान सन्दीप उर्फ लम्बु पुत्र करतार सिहं निवासी रिटौली के रुप में हुई है। युवकों के खिलाफ धारा 186/188/353/307/34 भा.द.स. व शस्त्र अधिनियम के तहत थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 317/2020 अंकित किया गया है। 
प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी मनोज उर्फ सुंडा उम्र करीब 26 साल 12वीं कक्षा पास है। आरोपी रवि उर्फ खड्डू का उम्र करीब 21 साल बी.ए. में पढ़ता है। आरोपियो ने अपने साथियों के साथ मिलकर कई वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपी मनोज, रवि, संदीप उर्फ लंबू व उनके साथियो ने मिलकर गांव सुंडाना में शराब ठेका ले रखा था। आरोपियों ने आस-पास के एरिया में दहशता फैलाने व अपराध जगत में अपना नाम रोशन करने के लिए वारदातो को अंजाम दिया है। आरोपियों ने पिछले तीन महीने में कई वारदातो को अंजाम दिया है तथा लगातार फरार चल रहे थे। 
 
आरोपियो से निम्न वारदातों बारे खुलासा हुआ हैः-
1. दिनांक 02.03.2020 को शाम के समय आरोपी मनोज व रवि ने अपने साथी संदीप उर्फ लंबू, अनुज, राहुल उर्फ जोगा, अंकित उर्फ बाबा, धोला ठेकेदार, कुलदीप उर्फ कालू व अन्य के साथ मिलकर गांव सुंडाना में सोमबीर उर्फ लीला निवासी सुंडाना पर हमला किया जो सोमबीर उर्फ लीला को छुड़ाने के लिए उसका चाचा रोहताश, जो सेना में नौकरी करता है तथा छुट्टी पर आया हुआ था, ने बीच-बचाव किया तो आरोपियो ने रोहताश पर गोली चला दी जिसमें रोहताश घायल हो गया। सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। जिस संदर्भ में थाना कलानौर में अभियोग संख्या 75/2020 अंकित है। जिसमें आरोपी मनोज, रवि व उनके कई साथी फरार चल रहे है। 
2. दिनांक 17.03.2020 को रात के समय आरोपी मनोज व रवि ने अपने साथी संदीप उर्फ लंबू, अनुज, राहुल व अन्य के साथ मोटरसाईकिलों पर सवार होकर राजवीर उर्फ चौटाला निवासी गांव सुंडाना के घर में घुसकर राजवीर उर्फ चौटाला को जान से मारने की नीयत से गोली मारी थी। आरोपी फॉयर करते हुए मौके से फरार हुए तथा रास्ते में देववीर देबल की दुकान में घुसकर भी फॉयर किया था। जिस संदर्भ में थाना कलानौर में अभियोग संख्या 101/2020 अंकित है।
3. दिनांक 10.05.2020 की रात को मनोज व रवि ने अपने साथी संदीप उर्फ लंबू व अन्य के साथ मिलकर गांव कबूलपुर में जगबीर के खेत में बैठकर शराब का सेवन किया तथा उसके बाद खेतों में कर्मबीर निवासी कबूलपुर व उसके साथियो के साथ मारपीट करते हुए कर्मबीर को गोली मारकर मौके से फरार हो गए। जिस संदर्भ में थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 293/2020 अंकित है। मामलें में जोहित, बलराम उर्फ टुंडा, सन्नी व जगबीर गिरफ्तार हो चुके है। आरोपी मनोज, रवि व उनके अन्य साथी फरार चल रहे है।
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*