Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
Big ब्रेकिंग panchkula .*. *सेक्टर 5 पंचकूला थाने में कार्यरत पुलिस की महिला कर्मी लांगरी मिली कोरोना पॉजिटिव,*ब्रेकिंग न्यूज़ -हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सामान्य, लग्जरी और सुपर लग्जरी बसों के किराये को 85 पैसा प्रति यात्री प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर एक रुपया प्रति यात्री प्रति किलोमीटर करने का निर्णय लिया है ब्रेकिंग न्यूज़-अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन ने ज़रूरतमंदो को बाँटे 92500 भोजन के पैकेट*बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। बिग ब्रेकिंग पंचकूला----INDIAN MEDICAL ASSOCIATION(IMA) ने किया एलान, 22 अप्रैल बुधवार रात 9 बजे किया जाएगा white अलर्ट,ब्रेकिंग पंचकूला---.पंचकूला में कोरोना का एक ओर केस कन्फर्मब्रेकिंग न्यूज़ --21 दिनों के लिए देश पूर्ण तोर से बंद- पीएम मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधनज़ीरकपुर में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, भारी मात्रा में असले के साथ एक काबू सूत्रों के अनुसार क्राइम कंट्रोल यूनिट और एनआईए ने कार्यवाही को दिया अंजाम शहर की नामी सोसायटी में पिछले काफी समय से रह रहा व्यक्ति भारी मात्रा में हथियार और जाली करैंसी समेत काबू
 
 
 
Chandigarh

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।

April 28, 2020 09:34 PM

चंडीगढ़ -- अग्रजन पत्रिका के लिए सत्यनारायण गुप्ता-  चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए  संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। 

 आज सुबह ही मिल गई जिसमें  सेक्टर  30 की पांच महिलाएं व एक पुरुष शामिल है। 53 वर्षीय महिला, 62 वर्षीय पुरुष, 27 वर्षीय महिला, 35 वर्षीय महिला, व 23 वर्षीय महिला सेक्टर 30 के निवासी हैं। ज्ञात रहे कि यह क्षेत्र पहले से ही प्रभावित क्षेत्र घोषित कर सील किया गया है । 

  बापूधाम कॉलोनी निवासी पांच लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। बापूधाम से जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीजों में 36 वर्षीय महिला कलावती , उसकी तीन बेटियां , काजल(18), पल्लवी(16 ) व 13 वर्ष की पलक के साथ ही 10 वर्षीय एक बेटा शिवम शामिल हैं। महिला के पांच बच्चों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वबापूधाम के ही 47 वर्षीय एक अन्य महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई। सभी को सेक्टर-16 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

पलक, काजल सिंह (18) और पल्लवी (16) शामिल है।

 

इससे पूर्व सोमवार को नौ और रविवार को छह मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया था। सोमवार तक शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई थी। मंगलवार को संख्या बढ़कर 56 हो गई। पिछले तीन दिनों में 26 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन के अधिकारियों  की चिन्ता बढ़ गई है । कोरोना का वायरस अब शहर के प्रमुख अस्पतालों और फ्रंट लाइन वॉरियर्स तक पहुंच गया है।

 

 

सेक्टर 32 के जीएमसीएच के एक हेल्थ सर्वेट के पार्टी के शौक ने कोरोना कहर से बाहर निकल रहे शहर को फिर उसमें झोंक दिया है। इसको देखते हुए सलाहकार मनोज परिदा ने आज ट्विटर पर लोगों से अनुरोध किया कि उनके आस-पड़ोस में अगर कोई इस तरह पार्टी कर  लोगों को जमा कर रहा गो तो 112 नम्बर पर तुरन्त उसकी शिकायत करें। 

उधर कोविड के अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासक ने अधिकारियों को आदेश दिए कि वह संक्रमित लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम तेजी से करें और जो मिलें उन्हें तुरंत क्वारंटाइन करें। 

 

प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने बापूधाम मामले के बाद सभी हेल्थ वर्कर्स की नियमित स्क्रीनिंग और पूरे एरिया को सील करने के आदेश दिए हैं। प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ एंड होम अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि तीनों अस्पतालों के अंदर और बाहर पेशेंट ट्रांसफर करने के लिए सख्त प्रोटोकाल बनाया गया है। इस पर सोमवार को पीजीआइ फैकल्टी एसोसिएशन की डायरेक्टर प्रो. जगत राम के साथ बैठक हुई थी जिसमें सभी मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए दो कमेटी बनाई गई हैं।   

प्रशासक के कड़े निर्देशों के बाद आज स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमें सेक्टर 30 में कोरोना  संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की तलाश में जुट गई। विभाग की टीमों ने बापूधाम में भी संक्रमितों के सम्पर्क में आने वालों की तलाश तेज़ी से करनी शुरू कर दी है। 

 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को आज उनके करनाल दौरे के दौरान हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन, करनाल की स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने 2 लाख 51 हजार रूपये का चेक हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड के लिए सौंपा।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास, डेरा कार सेवा व निर्मल कुटिया जैसी अनेक सामाजिक संस्थाओं ने कोविड-19 महामारी में बढ़चढक़र सेवा के लिए हाथ बढ़ाया है और ऐसी संस्थाओं के अनुयायियों से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए।
बापूधाम में आज कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। यह एरिया हालांकि लगभग दो महीने से सील है। बावजूद इसके यहां कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है।
ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित
प्रशासन ने शहरवासियों को राहत देते हुए प्रॉपर्टी और हाउस टैक्स अदा करने के लिए सेल्फ असेसमेंट स्कीम का कार्यकाल बढ़ा दिया है। बापूधाम के लोगों का रोज़गार बचाने के प्रशासन ने उठाये कदम नियोक्ताओं से किया सम्पर्क
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि हरियाणा राज्य की उन्नति व विकास में श्रमिकों का उल्लेखनीय योगदान है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते राज्य सरकार द्वारा प्रदेश से इच्छुक श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने के लिए रोजाना विशेष श्रमिक रेलगाडिय़ों को प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों से चलाया जा रहा है
-- हरियाणा के पुरातत्व-संग्रहालय एवं श्रम-रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ने आज जिला हिसार के उकलाना हलके की 8 ग्राम पंचायतों को एक-एक लाख रुपये की राशि के चैक सौंपे। यह धनराशि राज्य सरकार की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों को सैनेटाइज करने व स्वच्छता अभियान के लिए प्रदान की गई है।
--हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वैश्विक कोरोना महामारी एक अभूतपूर्व काल है, जिसके चलते पिछले अढ़ाई महीने की अवधि में जनता, सरकार और प्रशासन के सामने कईं तरह की चुनौतिया आई, लेकिन लोगों ने लॉकडाउन के नियमों की पालना करते हुए संयम बरता और सरकार की अच्छी प्रबंध व्यवस्था से इस महामारी से भली-भांति निपटा जा रहा है।
बहुमुल्य पानी को बचाने का लक्ष्य लेकर सरकार बना रही है नीतियां: मनोहर पानी को बचाने के लिए कुरुक्षेत्र के किसानों से की बातचीत, किसानों को पिछली मक्का फसल की भी अनुदान राशि जारी करने के दिए आदेश, किसानों का फीडबैक जरुरी, किसान और आमजन को पानी बचाने का लेना होगा संकल्प,