Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
BREAKING NEWS
गन प्वांइट पर फॉर्च्यूनर कार लूटने वालें आरोपियो को भेजा जेल क्राईंम ब्राचं पचंकूला ने भैसं चोर को लिया पुलिस रिमाण्ड पर संगरूर सांसद भगवंत मान ने किसान आंदोलन को लेकर पंजाब की कांग्रेस पार्टी और शिरोमणि अकाली दल नेताओं पर तीखी टिप्पणी कीकांग्रेस सदन में किसानों के मुद्दे पर सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी - भूपेंद्र सिंह हुड्डाजजपा ने पंचकूला नगर निगम मेयर व वार्ड मेंबर्स के चुनाव के लिए कमर कसी उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने लघु सचिवालय परिसर, चिडिय़ाघर रोड़, बीपीएस रोड़ और हुडा पार्क के आसपास किया निरीक्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को वो कानूनी अधिकार दे रहे हैं-- रत्नलाल कटारिया कोविड-19 टीकाकरण के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक में हुई तैयारियों की समीक्षा
 
 
 
Chandigarh

बिग ब्रेकिंग न्यूज़ -चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं।

April 28, 2020 09:34 PM

चंडीगढ़ -- अग्रजन पत्रिका के लिए सत्यनारायण गुप्ता-  चंडीगढ़ में आज कोरोना के 11 नए  संक्रमित मरीज़ मिले। चंडीगढ़ में अब तक पाये गए कुल संक्रमित मरीज 56 हो गए हैं। इनमें 39 एक्टिव मामले हैं। 

 आज सुबह ही मिल गई जिसमें  सेक्टर  30 की पांच महिलाएं व एक पुरुष शामिल है। 53 वर्षीय महिला, 62 वर्षीय पुरुष, 27 वर्षीय महिला, 35 वर्षीय महिला, व 23 वर्षीय महिला सेक्टर 30 के निवासी हैं। ज्ञात रहे कि यह क्षेत्र पहले से ही प्रभावित क्षेत्र घोषित कर सील किया गया है । 

  बापूधाम कॉलोनी निवासी पांच लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। बापूधाम से जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मरीजों में 36 वर्षीय महिला कलावती , उसकी तीन बेटियां , काजल(18), पल्लवी(16 ) व 13 वर्ष की पलक के साथ ही 10 वर्षीय एक बेटा शिवम शामिल हैं। महिला के पांच बच्चों की कोरोना जांच कराई गई थी, जिसमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वबापूधाम के ही 47 वर्षीय एक अन्य महिला में भी कोरोना की पुष्टि हुई। सभी को सेक्टर-16 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

पलक, काजल सिंह (18) और पल्लवी (16) शामिल है।

 

इससे पूर्व सोमवार को नौ और रविवार को छह मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया था। सोमवार तक शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 45 हो गई थी। मंगलवार को संख्या बढ़कर 56 हो गई। पिछले तीन दिनों में 26 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन के अधिकारियों  की चिन्ता बढ़ गई है । कोरोना का वायरस अब शहर के प्रमुख अस्पतालों और फ्रंट लाइन वॉरियर्स तक पहुंच गया है।

 

 

सेक्टर 32 के जीएमसीएच के एक हेल्थ सर्वेट के पार्टी के शौक ने कोरोना कहर से बाहर निकल रहे शहर को फिर उसमें झोंक दिया है। इसको देखते हुए सलाहकार मनोज परिदा ने आज ट्विटर पर लोगों से अनुरोध किया कि उनके आस-पड़ोस में अगर कोई इस तरह पार्टी कर  लोगों को जमा कर रहा गो तो 112 नम्बर पर तुरन्त उसकी शिकायत करें। 

उधर कोविड के अचानक बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासक ने अधिकारियों को आदेश दिए कि वह संक्रमित लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम तेजी से करें और जो मिलें उन्हें तुरंत क्वारंटाइन करें। 

 

प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा ने बापूधाम मामले के बाद सभी हेल्थ वर्कर्स की नियमित स्क्रीनिंग और पूरे एरिया को सील करने के आदेश दिए हैं। प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ एंड होम अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि तीनों अस्पतालों के अंदर और बाहर पेशेंट ट्रांसफर करने के लिए सख्त प्रोटोकाल बनाया गया है। इस पर सोमवार को पीजीआइ फैकल्टी एसोसिएशन की डायरेक्टर प्रो. जगत राम के साथ बैठक हुई थी जिसमें सभी मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए दो कमेटी बनाई गई हैं।   

प्रशासक के कड़े निर्देशों के बाद आज स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमें सेक्टर 30 में कोरोना  संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आये लोगों की तलाश में जुट गई। विभाग की टीमों ने बापूधाम में भी संक्रमितों के सम्पर्क में आने वालों की तलाश तेज़ी से करनी शुरू कर दी है। 

 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
200 कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी अगर यह तीन कानून वापस नहीं लिए तो आगे भी ऐसे प्रदर्शन होंगे--अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा 16 हस्पताल में सफाई कर्मचारी अरुण, 32 हस्पताल के एम एस डा. रवि गुप्ता और पी जी आईं के डा. मनिंदर को लगा पहला टीका
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र चंडीगढ़ के सभी सदस्यों ने निकाली भव्य शोभा यात्रा
लोहड़ी व मकर संक्रांति का वैदिक स्वरूप पर गोष्ठी संम्पन्न
चंडीगढ़ स्थित डिजिटल मार्केटिंग कंपनी अंर्तजाल के प्रसिद्ध उद्यमी और सीईओ मैडम दीपका बाहरी को आज प्रेस क्लब चंडीगढ़ में वुमेन्स इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की चंडीगढ़ अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया
शहर के विभिन्न सगठनो ने कृषि कानूनों की प्रतियां जलाकर मनाई काली लोहड़ी
राम दरबार प्राचीन शिव मंदिर प्रबंधक कमेटी का हुआ गठन
कर्मचारियों व अधिकारियों की फैमिली डिटेल्स को अपडेट करने के लिए सचिवालय के ग्राऊंड फ्लोर पर आज से एक कैंप शुरू किया
एमएलए फ्लैट-47, सेक्टर-4, चंडीगढ़ सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ टिकरी बॉर्डर रवाना हुए अभय सिंह चौटाला
समय पर ब्रेन स्ट्रोक सर्जरी से नया जीवन मिला