Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Panchkula

-भारतीय जनता पार्टी के 40वां स्थापना दिवस सैक्टर 2 स्थित पार्टी कार्यालय में केन्द्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया ने ध्वजारोहण कर मनाया।

April 06, 2020 11:24 PM
केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री रतन लाल कटारिया पंचकूला मेें पार्टी स्थापना दिवस पर ध्वजारोहण करते हुए। साथ में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता।

पंचकूला  6 अप्रैल- अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता- - भारतीय जनता पार्टी के 40वां स्थापना दिवस  सैक्टर 2 स्थित पार्टी कार्यालय में केन्द्रीय जलशक्ति राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया ने ध्वजारोहण कर मनाया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, पार्टी के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, जिला महामंत्री हरेन्द्र मलिक भी मौजूद रहे। 

केन्द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी स्थापना दिवस पर प्रत्येक कार्यकर्ता को कार्य करने का आहवान किया है। इनमें 40 घरों में सम्पर्क स्थापित करना और खाना पहुंचाना, प्रत्येक कार्यकर्ता से 100-100 रुपए एकत्र कर प्रधानमंत्री कोरोना रिलीफ फण्ड में जमा करवाना तथा सभी कार्यकर्ताओं को अपने अपने घरों से 5-5 व्यक्तियों का खाना बनाकर जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित करने जैसे कार्य करने है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिशा निर्देशों की अनुपालना में कार्य करने के लिए जुटे हुए है।  

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना बीमारी को भारत से हराने के लिए दृढ संकल्पित हैं। इसके लिए राज्य सरकारों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए सभी राज्यों में आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाने के साथ साथ जनता को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही भारत के प्रधानमंत्री व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर नियमित रूप से फीड बैक लेकर आगामी कार्यप्रणाली बना रहे है।  

श्री कटारिया ने कहा कि भारत कोरोना मुक्त होने की ओर जा रहा  था, उसी समय निजामुद्वीन जैसी अप्रिय घटना हो गई जिससे कोरोना संक्रमण में 30 प्रतिशत वृद्वि हुई। उन्होंने कहा कि तबलीगी मंे शामिल लोगों की पहचान करके क्वारंटीन किया गया है और उन्हें आईसोलेशन में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद्व लोगों की सेवा करने में स्वंयसेवी संस्थाओं एवं संगठनों का भरपूर सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के आहवान् पर 5 अप्रैल को सायं 9 बजे सभी देशवासियों ने राष्ट्रीय एकता का जो जज्बा दिखाया है, उसकी मिसाल कहीं नहीं देखने को मिलती। 

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि 40 साल के कार्यकाल में पार्टी ने लम्बा सफर तय किया है। इस दौरान अनेक उतार चढाव आए, लेकिन आज उन्हें प्रसन्नता है कि भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी है और देश के 17 राज्यों मंें सरकारें चला रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने प्रत्येक व्यक्ति के लिए आगे बढकर कार्य किया है तभी यह सफलता मिली है। 

श्री गुप्ता ने प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे कोरोना को भगाने और गरीब लोगों का सहयोग करने के लिए आगे आएं ताकि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के अनुरोध पर प्रदेश के लोगों ने 9 मिनट तक दीपक, मोमबती, टाॅर्च, मोबाईल की लाईट से अंधेरे को प्रकाश में तबदील कर प्रदेश में एकता और अखण्डता का अनोखा सबूत पेश किया। इसके लिए सभी प्रदेशवासी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को लोकडाउन के दौरान दिशा निर्देशों की पालना करनी है तभी इस भयानक बीमारी पर विजय पाई जा सकती है। 

 

Have something to say? Post your comment
 
More Panchkula News
ड्रोन के जरिये खेती को आसान बनाने की सरकार की योजना के तहत पूरे देश में 15,000 ‘नमो ड्रोन दीदी’ को किया जा रहा है प्रशिक्षित*
टीबी ग्रस्त मरीज़ो के लिए डोनेट की प्रोटीनयुक्त पोषक डाइट कनाडा में वर्क परमिट दिलानें का झांसा देकर 36.92 लाख रुपये की धोखाधडी में महिला आरोपी गिऱफ्तार*
पंचकुला को नंबर एक पर लाने के लिए मिल करे कार्य- श्री सुभाष चंद्रा*
सुमन को गणतंत्र दिवस पर हरियाणा उद्यमी की तरफ से प्रथम स्थान हुआ प्राप्त ..
योगा दिवस का थीम है मानवता के लिए योगा
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ’’स्वास्थ्य के लिये योग’’ विषय पर न्यायालय के प्रांगण में एक योग कार्यशाला का किया गया आयोजन*
कालका पुलिस नें अवैध शराब सहित आरोपी को किया काबू* कालका पुलिस नें 9 जुआरी, 26100/- रुपये सहित गिरफ्तार । डॉक्टर विमल मोदी चिकित्सा जगत के प्रेरणा स्रोत: अमिताभ रूंगटा