Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

कोरोना से लड़ाई के लिए समाजसेवी, प्रशासन, एनसीसी कैडेटस व जेल कैदी हुए एकजुट

March 27, 2020 10:22 PM
 भिवानी, 27 मार्च । कोरोना वायरस ने जहां आमजन में भय का माहौल पैदा किया है। सरकार व प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झांैक दी है। वहीं धर्म, कर्म व सामाजिक सौहार्द के लिए छोटी कांशी के नाम से मशहूर भिवानी शहर की तीन दर्जन नामचिन्ह हस्तियों व प्रमुख समाजसेवियों ने इस लड़ाई में सहयोग देने के लिए एक बड़ी योजना तैयार की है और इस पर अमल भी शुरू कर दिया है। इस योजना के तहत प्रशासन, रैडक्रॉस तथा नगर परिषद को शहर के समाजसेवी धन व सामान से हर तरह से सहायता देेंगे। 
 
इस महाभियान में तीन सौ एनसीसीसी वालेंटियर तथा 500 अन्य छात्र शामिल होंगे। ये वालेंटियर व छात्र रैडक्रॉस व प्रशासन के दिशा निर्देश में काम करेंगे और आवश्यकता पडऩे पर ब्लैड बैंक में रक्त भी डोनेट कर सकते हैं। एनसीसी वालेंटियरस ने अपने फोन नम्बर व पते भी मुहैया करवाऐं हैं। समाजसेवियों द्वारा भिवानी के अस्पताल में कोरोना से लडऩे के लिए हर प्रकार की दवाई व उपकरण देने की पेशकश की है और साथ ही इसकी शुरूआत आज 1 हजार एन-95 मास्क अस्पताल के कर्मचारियों को देकर शुरूआत भी कर दी है। 
 
 इन समाजसेवियों ने प्रतिदिन 1 हजार कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों व नगर परिषद के  सफाई कर्मचारियों व असहाय लोगों को प्रतिदिन तैयार भोजन देना भी तय किया है। इस कड़ी में 5 दिन का राशन भिवानी की जिला जेल में भेजा गया है जहां कै दी प्रतिदिन रोटी, सब्जी, आचार के पैकेट तैयार करके देंगे। यही नहीं इस भोजन की गुणवत्ता का भी ध्यान रखाजाऐगा। इस सामान को जेल में भेजने से पहले पूरी तरह से सेनिटाईजर भी किया गया है। प्रदेश के जेलमंत्री रंजीत सिंह ने भिवानी सहित प्रदेश की तीन जेलों रोहतक व सोनीपत में आदेश दिये हैं कि कैदी समाजसेवियों के साथ मिलकर भोजन तैयार करवाऐंगे। 
 
 नगर के समाजसेवियों की एक संयुक्त बैठक आज सैक्टर 13 में आयोजित की गई जिसमें प्रमुख रूप से बृजलाल सर्राफ, संरक्षक महापंचायत, प्रमुख समाजसेवी, धर्मेश शाह जी, उद्योगपति, रामदेव तायल, प्रधान अग्रसेन भवन ,दीपक बंसल, संरक्षक हांसी गेट,  विनोद मिर्ग प्रमुख समाजसेवी,अशोक सिंगला प्रमुख समाज सेवी , अधिवक्ता अविनाश सरदाना, अधिवक्ता राकेश कटारिया, बलवान सिंह पूर्व प्रधान वैश्य कॉलेज , बजरंग लाल, पूर्व प्रधान अनाज मंडी, वेद गुप्ता, प्रमुख समाजसेवी, बिल्लू कुंगडिय़ा प्रमुख समाजसेवी, देबू रामजी, प्रमुख समाजसेवी, मनीष सर्राफ, प्रमुख समाज सेवी, प्रवीण असीजा, पूर्व प्रधान केमिस्ट एसोसिएशन, प्रेम धमीजा, प्रधान हांसी गेट, डॉ अनिल तंवर (पिंकी), कैप्टन एनसीसी, पूर्व प्रधान छात्रसंघ कमल प्रधान, पूर्व प्रधान छात्रसंघ, प्रेम प्रकाश अग्रवाल प्रमुख समाजसेवी, कैलाश गुप्ता, प्रमुख समाजसेवी, सुरेश सर्राफ प्रमुख समाजसेवी, रमन जैन, प्रमुख समाजसेवी, नरेश गर्ग, प्रमुख समाजसेवी, कृष्ण सिंगला, प्रमुख समाजसेवी, पवन गोयल, प्रमुख समाजसेवी, राकेश कटारिया, एडवोकेट, राजीव भटनागर, पूर्व छात्र नेता, ओमबीर, प्रधान राजपूत सभा,धर्मवीर नेहरा प्रधान इंडस्ट्रियल एरिया, शिवरतन मुन्ना, प्रमुख समाज सेवी, डॉ रणबीर,कृष्ण लेगा, प्रमुख समाज सेवी, संपूर्ण सिंह शामिल हुए। बैठक के बाद भिवानी महापंचायत के संयोजक व समाज सेवियों के प्रतिनिधियों ने बताया कि प्रशासन व अस्पताल के अधिकारियों से मुलाकात भी की और उन्हें हर प्रकार की मदद करने का आश्वासन दिया। 
 
 इन प्रतिनिधियों ने बताया कि उन्होंने आज ही भिवानी के सामान्य अस्पताल में 1 हजार एन-95 मास्क दे दिये हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल से पेशकश की गई है कि कोरोना से लड़ी जा रही लड़ाई में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को बताया कि वे कोई भी उपकरण अथवा दवाई बाजार से अविलम्ब खरीद सकते हैं। अगर इस सरकारी खरीद प्रकिया में समय लगता है तो समाजसेवी अपनी तरफ से आर्थिक सहायता दे देंगे ताकि किसी प्रकार की देरी ना हो। उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में इस्तेमाल होने वाली टीपी किटस व अन्य साजों सामान की कमी नहीं रहने दी जाऐगी। 
 
 शहरवासियों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में जाकर उन गरीब व असहाय लोगों को भी सूखा राशन व सब्जी आदि देने का फैसला लिया जो गरीब व मजदूर लॉक डाउन के कारण झुगगी झोपडियों में भूखे रहने को मजबूर हैं। इस कड़ी में आज सैक्टर 13 ग्रीन ब्लेट के सामने 150 परिवारों को प्रति परिवार के हिसाब से 5 किलो आटा तथा ढाईकिलों के आलू के पैकेट बांटे गए। इसी प्रकार यह अभियान जब तक आवश्यकता होगी प्रतिदिन शहर की गरीब झुगगी झोंपडिय़ों में चलाया जाएगा। 
 
समाजसेवियों की कमेटी में शामिल
 
पूर्व छात्र नेता कैप्टनअनिल तथा कमल सिंह ने बताया कि रैडक्रॉस को 3 सौ एनसीसी वालेंटियर्स की सूची सौंपी गई है। ये वालेंटियर्स हर प्रकार की सेवाके लिए तैयार है। वालेंटियर्स के फोन नम्बर तथा पते भी दिए गए हैं इसके लिए एनसीसी के ब्रिगेडियर विजय महता जो गु्रप कमाण्डर है कि अनुमति ले ली गई है। कमल सिंह ने कहा कि रैडक्रास के 5 सौ युवाओं की सूची भी दी जाएगी जो किसी भी कार्य के लिए उपस्थित रहेंगे।
 
 इस बड़ी लड़ाई में भिवानी के श्यामबाग, रामबाग व अन्य मोक्ष स्थानों के लिए निर्धारित मोक्ष वाहन भी खाली समय पर प्रशासन तथा रैडक्रास की सहायता में उपलब्ध होंगे।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*