Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

हरियाणा में बुधवार तक कोरोना के18 पॉजिटिव केस सीएम ने बनाया राहत कोष,गाना लिखो इनाम पाओ

March 25, 2020 10:28 PM
हरियाणा में बुधवार तक कोरोना के18 पॉजिटिव केस
सीएम ने बनाया राहत कोष,गाना लिखो इनाम पाओ
पानीपत में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव तीसरा केस
अस्पताल में काम करने वाली नर्स मिली पॉजिटिव
हरियाणा में 8675 संदिग्ध मरीज सर्विलांस के दायरे में
-अशोक  छाबड़ा-
जींद। हरियाणा में बुधवार तक कोरोना संक्रमण से पीडि़त मरीजों की संख्या 18 रही। वहीं मुख्यमंत्री ने राहत कोष का गठन करके सहयोग करने की अपील की है। सबसे ज्यादा 10 मरीज गुरुग्राम जिले के हैं,जबकि सात मरीज अन्य जिलों के हैं। तीन मामले पानीपत में,दो फरीदाबाद,एक सोनीपत,पंचकूला और पलवल में सामने आए।पानीपत में कोरोना तीसरा पॉजिटिव केस बुधवार को सामने आया। पानीपत निवासी मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम में कार्यरत नर्स कोरोना पॉजिटिव निकली।पानीपत में अपने घर आयी थी,जहां तबियत खराब होने पर उसे सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अब नर्स को आइसोलेट किया गया है। हरियाणा में इस वक्त 8675 संदिग्ध मरीज मेडिकल सर्विलांस के दायरे में हैं। इनमें से 8058 मेडिकल सर्विलांस पर हैं। 92 संदिग्ध मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। 405 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 16 सैंपल पॉजिटिव आए और 326 सैंपल निगेटिव आए। 65 मरीजों के सैंपल आना अभी बाकी हैं। 617 संदिग्ध मरीजों को 28 दिन के मेडिकल सर्विलांस के बाद स्वस्थ होने पर घर भी भेज दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक संक्रमित नर्स पानीपत की ईदगाह कॉलोनी की रहने वाली है। वह मेदांता में काम करती थी। 22 मार्च को गुरुग्राम से पानीपत आई थी। यहां आने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद वह पानीपत के सिविल अस्पताल में कोरोना का सैंपल देने गई थी। उसी दिन उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया था। मंगलवार देर रात उसकी रिपोर्ट आई है,जिसमें उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। डॉक्टर उसपर लगातार नजर बनाए हुए हैं।
ये बोले हरियाणे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज
हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का कहना है कि कारोना वायरस इम्पोर्टेड वायरस है। यह भारत में पैदा नहीं होता। इससे बचने के लिए इसके वाहक जो विदेशों से लौटे हैं उनसे बचना जरूरी है। सरकार ने उन्हें कोरांटीन किया है। यदि वह इसका पालन नहीं कर रहे तो पुलिस को इसकी जानकारी दें।
हरियाणा में 447 नए डॉक्टर किए नियुक्त
कोरोना से बचने के लिए हरियाणा सरकार ने 447 डॉक्टरों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया है। आपात स्थिति से निपटने के लिए शहरी स्थानीय निकाय और गृह विभागों के लिए 100-100 करोड़ रु. का रिवोल्विंग फंड बनाया जाएगा। यह निर्णय मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। 4 और स्थानों पर कोरोना के टेस्ट की सुविधा जल्द निजी लैब में भी शुरू होगी। इन लैब में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेफर टेस्ट की लागत सरकार वहन करेगी। निजी लैब को स्वास्थ्य विभाग को सभी जांच रिपोर्ट के बारे में सूचित करना अनिवार्य होगा,जिसमें निजी मामले जो स्वास्थ्य विभाग द्वारा रेफर न किए गए हों,भी शामिल हैं।
स्वैच्छिक योगदान के लिए रिलीफ फंड
हरियाणा सरकार ने कोरोना रिलीफ फंड की स्थापना कर दी है। स्वैच्छिक तौर पर हर व्यक्ति सहयोग कर सकता है। हरियाणा सरकार की खाता संख्या 39234755902 में आईएफएससी कोड एसबीआई एन 0013180 में राशि जमा करा सकते हैं। बैंक शाखा पंचकूला के सेक्टर-10, एससीओ 14 में स्थित है।
कोरोना पर गीत कहानी लिखो,इनाम देगी सरकार
हरियाणा सरकार ने कोविड संघर्ष सेनानी नाम से प्रतियोगिता शुरू की है, जिसके तहत कोई भी किशोर, युवा या वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रेरणा, कविता, गीत, कहानी, गाथा, संदेश या भाषण के माध्यम से इस कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ अपनी लड़ाई सांझा कर सकता है। पूरे राज्य में हर रोज अधिकतम 100 प्रविष्टियों को 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के पुरस्कार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मदेनजर लॉकडाउन अवधि के दौरान 112 राजकीय स्कूलों के 1.87 लाख से अधिक छात्रों के अध्ययन को सुनिश्चित करने के लिए सभी शिक्षकों ने एलएमएस सॉफ्टवेयर के माध्यम से उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर अपने व्याख्यान (लेक्चर) को रिकॉर्ड करना और अपलोड करना शुरू कर दिया है ताकि छात्र अपने घरों में बैठकर शिक्षा सेतु ऐप के माध्यम से शिक्षा प्राप्त कर सकें।
 
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*