Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

मध्यप्रदेश जेल में बंद जींद के दो कुख्यात अपराधियों को सीआइए टीम ने लिया प्रोडक्शन वारंट पर, दोनों बदमाशों के खिलाफ हैं 6-6 आपराधिक मामलें दर्ज,--इंस्पेक्टर विरेन्द्र सिंह खर्ब

February 21, 2020 08:26 PM
जींद, 21 फरवरी 
जींद के दो कुख्यात अपराधी प्रदीप उर्फ रावण शिव पुरी कालोनी जींद निवासी व पुनीत उर्फ पोपन एकता कालोनी जींद निवासी को सीआइए टीम जींद ने मध्यप्रदेश की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया हैं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जींद अदालत में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया हैं। सीआईए इंचार्ज इंस्पेक्टर विरेन्द्र सिंह खर्ब ने बताया कि उप पुलिस महानिरीक्षक अश्विन शैणवी के दिशा निर्देशन पर सीआइए को दोनों अपराधियों को हिरासत में लेने में बड़ी कामयाबी मिली हैं। इंचार्ज ने बताया कि दोनों पर जींद के अलावा दूसरे जिले में भी 6-6 हत्या, हत्या का प्रयास, फिरौती, गिरोहबंदी, आम्र्ज एक्ट जैसे संगीन आपराधिक मामलें दर्ज हैं। वहीं जींद पुलिस इन अपराधियों की तलाश में लगातार लगी हुई थी। सूचना मिलते ही डीआईजी के निर्देशन में सीआइए जींद उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर मध्यप्रदेश जेल से जींद लेकर आई और अदालत में पेश कर 5 रिमांड के रिमांड पर लिया हैं ताकि पेरोल जंप करने के बाद और किन किन वारदातों को कहां कहां अंजाम दिया गया यह सब आगामी पुलिस पूछताछ में सामने आ पाएं। इन दोनेां अपराधियों को एमपी से लाने में सीआईए टीम में एएसआई प्रवीन कुमार, एचसी तेजवीर सिंह, कांस्टेबल अनूप व रविंद्र ने कड़ी मेहनत की। 
--------------
एमपी में गए थे अपने पंजाब के साथियों संग हथियार लेने, वहां चढ़े पुलिस के हत्थे, गए जेल,
सीआइए विरेन्द्र सिंह खर्ब ने बताया कि दोनों अपराधियों रावण व पोपन पर 6-6 आपराधिक मामलें दर्ज हैं। यह दोनों आरोपी अपने पंजांब के अन्य साथियों संग मध्यप्रदेश के जिला बड़वानी के थाना सेंधवा में अवैध हथियारों सहित पुलिस के हत्थे चढ़ गए। तभी से वहां जेल में बंद थे। जिन्हें जींद पुलिस द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया हैं। 
---------------
दोनों के खिलाफ जींद में आपराधिक मामलें दर्ज
1- 8 अगस्त 2019 को रावण व पोपन ने अपने अन्य साथियों संग मिलकर पटियाला चौक स्थित पंवार इलेक्ट्रीक स्टोर मालिक से 5 लाख की फिरौती न देने पर गोली मारने की वारदात को अंजाम देने का मामला दर्ज था। जिसमें यह दोनों भगौड़े बने हुए थे। 
2- 9 अगस्त 2019 को मास्टर सुरेन्द्र सिंह जींद निवासी को जान से मारने की नियत से उस पर गोली चलाई थी जिसका मामला सिविल लाईन थाना जींद में दर्ज हैं। जिसमें यह दोनों भगौड़े बने हुए थे।
3- 12 सितंबर 2019 को उचाना के एचडीएफसी बैंक के गनमैन पर गन प्वायंट के बल पर उसका रिवाल्वर छीन कर भागने का उचाना थाना में मामला दर्ज हैं। जिसमें यह दोनों भगौड़े बने हुए थे।
4- 20 जनवरी 2020 को शिव कालोनी जींद निवासी बलकार की हत्या करने का मामला जींद में दर्ज हैं। इस घटना में भी यह दोनों अपराधी भगौड़े बने हुए थे।
5- 12 अगस्त 2018 को पोपन के खिलाफ सिविल थाना जींद में किसी को जान से मारने की नियत पर गोली चलाने का मामला दर्ज हैं। वहीं 25 अगस्त 2018 को सदर थाना जींद में रावण के खिलाफ गिरोहबंदी का मामला दर्ज हैं। 
6- पोपन के खिलाफ सिटी जींद थाना में आम्र्ज एक्ट तो रावण के खिलाफ 11 अक्तूबर 2016 को झज्जर में लड़ाई झगड़े का मामला दर्ज हैं। 
-
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*