Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
BREAKING NEWS
राज्य सरकार पंचकूला में पत्रकारिता विश्वविधालय स्थापित करने पर गंभीरता से करेगी विचार-विधानसभा अध्यक्ष*भाजपा पंचकूला ने अल्पसंख्यक मोर्चा के 4 मंडल अध्यक्षों की घोषणा कीजन सरोकार दिवस’ रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता दिन रात एक कर दे - अजय सिंह चौटालानिर्यातक के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया और हर रोज धरना देने का फैसला लिया। कहां की है घटना पढ़िए पूरी खबरअभय सिंह की जीत के बावजूद किसान की करारी हार-- ऐलनाबाद उपचुनाव परिणाम की समीक्षा --- पढ़िए पूरा विश्लेषणमल्टीस्पेशलिटी चेकअप कैंप में 270 लोगों की जांच, 20 आपरेशनविधानसभा अध्यक्ष ने किया अमरटेक्स, इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 में फैक्ट्रियों के मालिकों व श्रमिकों/कर्मचारियों के लिये मैगा कोविशिल्ड वैक्सीनेशन कैंप का उद्घाटन।पेड़-पौधे लगाकर हम धरती माता का श्रृंगार कर सकते हैं: श्रवण गर्ग
 
 
 
Haryana

रेलवे स्टेशन पर हर रोज आने वाले हजारों यात्रियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने को लगी वाटर वेंडिंग मशीन चार माह से बंद है

February 05, 2020 06:15 PM
रोहतक। रेलवे स्टेशन पर हर रोज आने वाले हजारों यात्रियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने को लगी वाटर वेंडिंग मशीन चार माह से बंद है। यात्रियों को 15 रुपये की पानी की बोतल खरीदकर प्यास बुझानी पड़ रही है। हैरानी तो यह है कि स्टेशन अधीक्षक से लेकर उच्चाधिकारियों तक इसको लेकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं। इसका संचालन कराने वाली रेलवे की कंपनी आईआरसीटीसी के पीआरओ का कहना है कि मशीन चार माह से बंद है, इसकी कोई जानकारी नहीं है। जल्द ही पता करके समस्या का निदान कराया जाएगा।
 
रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार स्टेशन पर हर रोज 40-45 हजार यात्रियों का आवागमन होता है। रेलवे की तरफ से पेयजल सप्लाई के लिए नल तो लगे हैं, लेकिन उनमें टंकी से पानी की सप्लाई होती है। टंकी के पानी की सप्लाई होने की वजह से अधिकांश यात्री पीने से परहेज करते हैं। मजबूरन यात्रियों को 15 रुपये की पानी की बोतल खरीदकर प्यास बुझानी पड़ती है। यात्रियों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने के लिए रेलवे की कंपनी आईआरसीटीसी ने प्लेटफार्म नंबर एक और प्लेटफार्म नंबर दो-तीन पर वाटर वेंडिंग मशीन लगवाई थी। इस मशीन के माध्यम से यात्री तीन रुपये में आधा लीटर और पांच रुपये में एक लीटर शुद्ध आरओ प्लांट से फिल्टर पानी लेकर प्यास बुझाते थे। यही नहीं, लंबी यात्रा पर जाने वाले यात्री पानी की बड़ी बोतलें भी इससे भरते थे। यानी 15 रुपये में यात्रियों को तीन लीटर शुद्ध पेयजल मिलता था। करीब चाह माह से ये मशीनें बंद पड़ी हुई हैं। लाखों रुपये कीमत की मशीनें धूल फांक रही हैं। वहीं, यात्रियों को मजबूरन प्यास बुझाने के लिए बोतल खरीदनी पड़ रही है। वहीं, रेलवे स्टेशन अधीक्षक से लेकर दिल्ली में बैठे उच्चाधिकारियों तक के पास वाटर वेंडिंग मशीन चार माह से बंद होने के बाबत कोई संतोषजनक जवाब नहीं है। अफसर एक-दूसरे से स्थिति स्पष्ट करने की बात टाल रहे हैं।
 
अधिकारी बोले - पता लगाएंगे
स्टेशन अधीक्षक यशपाल मीणा का कहना है कि वाटर वेंडिंग मशीन के बारे में वह कुछ नहीं बता सकते। इसके बारे में सीएमआई ही बता सकते हैं। डीआरएम के पीआरओ माइकल का कहना है कि मशीन बंद होने की कोई जानकारी नहीं है और सही जवाब आईआरसीटीसी के अफसर बता सकते हैं। आईआरसीटीसी के पीआरओ सिद्धार्थ ने बताया कि अभी तक किसी ने नहीं बताया कि रोहतक स्टेशन पर लगी वाटर वेंडिंग मशीनें बंद हैं। जल्द पता लगाएंगे कि आखिर क्यों और किस वजह से मशीनें बंद हैं।
 
 
 
Have something to say? Post your comment
 
More Haryana News
पंचकूला में सात सरोकार, उनका हो गया बंटाधार -ओ पी सिहाग विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें मिलकर कड़ा परिश्रम करना होगा, जिसके लिए हमारे पास 24 वर्ष हैं - राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
*अब खेल मात्र खेल नहीं रह गया है, बल्कि सुनहरे भविष्य और उज्ज्वल कैरियर की गारंटी बन गया है- श्रीमती कमलेश ढंाडा* *
*9 वर्षो में पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए 5 हजार करोड से अधिक के विकास कार्य-गुप्ता*
महाराजा अग्रसेन वेलफेयर ट्रस्ट पंचकुला को गणतंत्र दिवस पर किया सम्मानित
-गणतंत्र दिवस के साथ देशभक्तों के त्याग और बलिदान की जुड़ी हुई है एक लंबी गौरवगाथा-गुप्ता
भगवान गणेश जी से की प्रार्थना वह भी नहीं आई काम सेक्टर 9 की रेहड़ी मार्केट जलकर राख
हरियाणा ब्रेकिंग* *आज से फरीदाबाद में हरियाणा बीजेपी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शुरू*
हरियाणा विधानसभा बनाए जाने के मुद्दे पर मान सरकार के मंत्री को दिया जवाब हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने
समापन अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत*