Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
 
BREAKING NEWS
पंचकूला फिर हुआ शर्मसार स्कूल बस में एक 4 साल की बच्ची का हुआ रेप।स्कूल की बस ड्राइवर ने किया रेपभाजपा की नीयत खोटी है, अब फिर महंगाई लौटी है-रंजीता मेहता ब्रेकिंग न्यूज़ मोहाली-------:खरड़ लाडरां रोड पर अंबिका ग्रीन की तीन मंजिला बिल्डिंग धाराशाही, मलबे में फंसे आधा दर्जन के करीबपंचकूला बिग ब्रेकिंग पंचकूला की डिटेक्टिव स्टाफ सेक्टर 25 पंचकूला ने 25 ग्राम हीरोइन के साथ संदीप नामक युवक को किया गिरफ्तार। Big Breaking------चंडीगढ़ के मनीमाजरा के माडीवाला टाउन में पति ने पत्नी पर कुल्हाड़ी से कई वार कर उतारा मौत के घाट*ब्रेकिंग न्यूज़ -दिल्ली विधानसभा चुनाव की घोषणा-: एक ही चरण में चुनाव, 2689 जगहों पर डाले जाएंगे वोट, 90 हजार कर्मचारियों की होगी जरूरत*मोहाली बिग ब्रेकिंग *दिनदहाड़े लुट गई ज्वेलरी शॉप, हथियारबंद बदमाश लाखों पर कर गए हाथ साफपंचकूला बिग ब्रेकिंग एक्सक्लूसिव पंचकूला के मनसा देवी में मकान नंबर 6 पी ओम प्रकाश चौटाला का जो मकान है उसको चंडीगढ़ इ डी द्वारा किया गया सिल
 
 
 
Chandigarh

राजबाला मालिक बनी चंडीगढ़ की नई मेयर सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पर भी भाजपा का कब्जा बरकरार

January 11, 2020 08:25 PM
चंडीगढ़, 10 जनवरी। - अग्रजन पत्रिका से इंद्रा गुप्ता-नए साल पर चंडीगढ़ को नया मेयर मिल गया है. आज यहाँ मेयर , सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पदों के हुए चुनाव मैं  भारतीय जनता पार्टी ने चंडीगढ़ नगर निगम के तीनो पदों पर विजय हासिल की  ।
भाजपा पार्षद राजबाला मलिक मेयर , रविकांत शर्मा सीनियर डिप्टी मेयर  तथा जगता जग्गा डिप्टी मेयर  के पद पर विजयी रहे।  बहुमत के चलते भाजपा की जीत तय थी पर पार्टी की उपलब्धि यह रही  कि उसका एक भी वोट क्रास नहीं हुआ। राजबाला मलिक दूसरी बार शहर की मेयर  चुनी गई हैं। इससे पहले वह वर्ष 2012 में कांग्रेस की ओर से भी मेयर  रह चुकी हैं। वर्ष 2014 में उन्होंने भाजपा का दामन थामा  था।
भाजपा की मेयर  पद की प्रत्याशी राजबाला मलिक को कुल 27 में से 22 तथा उनकी प्रतिद्वंदी कांग्रेस की गुरबकश रावत को 5 वोट मिले । मलिक 17 वोटों के अंतर से  विजयी रही। वरिष्ठ उपमहापौर पद पर रविकांत शर्मा को भी पार्टी के पूरे पार्षदों,  22, के वोट मिले व कांग्रेस की शीला देवी को उनकी अपनी ही पार्ठी के पांच पार्षदों के मत मिले। यही स्थिति उपमहापौर पद पर रही। भाजपा के जगतार जग्गा को 22 व कांग्रेस के रविन्दर कौर गुजराल को 5 वोट मिले।
 
---------------------------
 
 
मेयर चुने जाने के बाद 
राजबाला मलिक ने भाजपा के सभी स्थानीय नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैं जिस मुकाम पर हूं उसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई लोगों का अहम योगदान है। मेयर का पद बहुत जिम्मेदारी से भरा है। उम्मीद है कि मेरे एक साल के कार्यकाल के दौरान सभी का सहयोग मिलता रहेगा।
इस मौके पर उन्होंने विपक्षी दल के भी सभी पार्षदाें का भी आभार व्यक्त किया। मलिन ने उम्मीद है जताई कि विपक्ष भी शहर के विकास में उनका सहयोग देगा। उन्होंने कहा कि मेयर पद पर काम करने का मुझे एक साल का पहले अनुभव है लेकिन यह तभी फायदेमंद हो पाएगा, जब बाकी लोगों का अनुभव भी इसमें जुड़ेगा। शहर के विकास के लिए मेरी कई प्राथमिकताएं हैं। मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि शहर के विकास से जुड़ा कोई भी बड़ा काम आप लोगों और शहर की जनता के सुझाव के बिना नहीं होगा। इसमें निगम के चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ साथ मनोनित पार्षदों के सुझाव भी शामिल होंगे। उम्मीद है कि मीडिया के साथियों का मार्गदर्शन भी मुझे मिलता रहेगा।
नवनिर्वाचित मेयर 
ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाती हूं की मेरे कार्यकाल के दौरान सदन की गरिमा को किसी भी हाल में कम नहीं होने दिया जाएगा। हर किसी को अपनी बात कहने का पर्याप्त मौका मिलेगा। प्रशासन के साथ सहयोग बनाए रखना भी मेरी प्राथमिकता सूची में है ताकि निगम को किसी प्रकार के वित्तीय संकट का सामना ना करना पड़े। इसके साथ साथ यह भी प्रयास किया जाएगा कि नगर निगम के पास फंड जुटाने के लिए पर्याप्त संसाधन हो।
उन्होंने कहा कि निगम की वर्किंग में पारदर्शिता लाने की दिशा में भी काम किया जाएगा ताकि शहर में होने वाला हर कार्य जनता की नजर में हो। उनके दरवाजे शहर की समस्यां दूर करने के लिए हमेशा खुलें रहेंगे। बेशक मेयर की कुर्सी पर वह बैठी है, लेकिन शहर की बेहतरी के लिए आज से हर पार्षद अपने आप को मेयर समझे। नगर निगम के कमिश्नर, अधिकारीगण और कर्मचारी काफी मेहनत से काम कर रहे हैं। आशा है कि शहर की समस्याओं को दूर करने के लिए उन्हें भविष्य में उनका भरपूर सहयोग मिलेगा-   
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
हरियाणा में बिजली उपभोक्ताओं को मिल सकती है राहत बिजली रेट ना बढऩे के आसार,लाइन लॉस भी हुआ कम सेक्टर-32 PG घटना के बाद जागा चंडीगढ़ प्रशासन, डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने दिए ये निर्देश
28 फरवरी से 12 मार्च तक प्रदेशभर में अभियान चलाकर जोड़े नए युवा साथी - दुष्यंत चौटाला*
हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र प्रश्नकाल में विधायकों ने उठाए जनहित से जुड़े मुद्दे शहर की बुडैल मॉडल जेल के बाथरूम में एक आरोपी ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ
68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देश भर से खिलाड़ी। राज्यपाल करेंगे विधिवत शुभारभ, आईजी हरदीप दून ने लिया तैयारी का जायजा।
पीजी में लगी आग के कारण तीन लड़कियों की मौत हुई सेक्टर 32 में
हरियाणा गृह विभाग ने “शूटर” फ़िल्म पर लगाया बैन हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा सरकार में पिछ्ले 5 वर्षों में जो भ्रष्टाचार पनपा था, वह निरंतर बढ़ता जा रहा है।